अगर कांग्रेस बनी सबसे बड़ी पार्टी तो बन सकता हूं पीएम

नई दिल्ली। कर्नाटक विधानसभा चुनाव में पूरी ताकत से जुटे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार को बड़ा बयान दिया है। 2019 का अजेंडा सेट करते हुए राहुल ने साफ किया अगर उनकी पार्टी अगले साल के आम चुनाव में जीतती है तो वह पीएम बन सकते हैं। राहुल के इस बयान से यह तय हो गया कि कांग्रेस लोकसभा चुनाव की तैयारी पूरी तरह जुट गई है। संभवत: राहुल गांधी ने पहली बार प्रधानमंत्री पद को लेकर सार्वजनिक रूप से इस तरह का बयान दिया है।

यह पूछने पर कि अगर 2019 में कांग्रेस सबसे बड़ी पार्टी बनती है तो क्या वह पीएम बनेंगे इसपर राहुल ने कहा, हां क्यों नहीं। राहुल ने कहा, कुछ राज्यों में हम अपनी रणनीति पर काम करते हैं तो शायद ही कांग्रेस को 2014 जैसे नतीजे देखने को मिले। उन्होंने कहा कि आप देखना कि 2019 में मेरा राजनीतिक आकलन सही साबित होगा और नरेंद्र मोदी पीएम नहीं बनेंगे।

बेंगलुरु में पत्रकारों से बात करते हुए राहुल ने बीजेपी से सवाल किया है कि ऐसे इंसान को मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार क्यों बनाया गया है, जिसके नाम कई बार जेल जाने का रेकॉर्ड है। उन्होंने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) पर सभी संस्थानों को हथियाने के लिए व्यवस्थित तरीके से कोशिश करने का आरोप लगाया।

राहुल ने साथ ही कहा कि वह कर्नाटक के बारे में बात करना चाहते हैं। उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा, हम पीएम से पूछना चाहते हैं कि आखिर क्या वजह रही कि उन्होंने एक भ्रष्ट शख्स को सीएम उम्मीदवार के रूप में चुना। आखिर रेड्डी ब्रदर्स को टिकट क्यों दिया गया है? रेड्डी ब्रदर्स पर राज्य के 35 हजार करोड़ रुपये लूटने का आरोप है। पीएम के हर साल 2 करोड़ जॉब देने का वादा कहां गया। आज 8 साल में सबसे ज्यादा बेरोजगारी दर है।