अमित शाह पहुंचे अहमदाबाद, चुनेंगे गुजरात का नया CM

अहमदाबाद। गुजरात का नया सीएम चुनने की प्रक्रिया को गति देते हुए भाजपा ने बुधवार को राज्य की मौजूदा सीएम आनंदीबेन को इस्तीफा देने की अनुमति दे दी। पार्टी अध्यक्ष अमित शाह को विधायक दल के साथ विमर्श करके आनंदीबेन का उत्तराधिकारी चुनने का काम सौंपा है। इसी के चलते अमित शाह के गुरुवार सुबह अहमदाबाद पहुंच गए।
          पार्टी के वरिष्ठ नेता वेंकैया नायडू ने बुधवार को पीएम निवास पर भाजपा के संसदीय दल की बैठक के बाद बताया कि आनंदीबेन राज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंपेंगी। बोर्ड ने विधायक दल की बैठक के लिए केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी और पार्टी महासचिव सरोज पांडे को केंद्रीय पर्यवेक्षक के तौर पर नियुक्त किया है। इस बैठक में नए नेता का चयन औपचारिक तौर पर किया जाएगा। गुजरात विधानसभा के विधायक शाह भी इस बैठक में शिरकत करेंगे।
         नायडू ने इस बात पर जोर दिया कि आनंदीबेन का उत्तराधिकारी पार्टी के विधायकों में से ही होगा। नायडू ने कहा, संसदीय बोर्ड ने आनंदीबेन की पद छोड़ने की इच्छा को मंजूरी दे दी है। उन्होंने अपनी जिम्मेदारी से निवृत्त होने की इच्छा जताई थी, क्योंकि वे जल्दी ही 75 साल की होने वाली हैं। उन्होंने पार्टी के लाखों कार्यकर्ताओं के लिए एक मिसाल पेश की है।