आज राहुल करेंगे राजस्थान में कांग्रेस के चुनावी अभियान का आगाज

Tatpar 11 Sep 2013

नई दिल्ली। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी अपनी पार्टी के शासन वाले राजस्थान में बुधवार को उदयपुर संभाग के जनजाति बहुल सलूम्बर में रैली कर कांग्रेस का चुनावी बिगुल फूंकेंगे। इसके बाद कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी दो रैली करेंगी। राज्य के प्रभारी और पार्टी महासचिव गुरूदास कामत ने कहा कि राहुल गांधी इस हफ्ते राज्य में दो रैलियों को संबोधित करेंगे। वह बुधवार को सलूम्बर में चुनावी सभा करेंगे। इसके बाद 17 सितंबर को वह बारां में एक रैली करेंगे।

उन्होंने कहा कि उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष की भीलवाडा और बाडमेर रैलियों के लिए तारीखों को अंतिम रूप देने का अनुरोध किया है। राजस्थान में कांग्रेस की रैली नरेंद्र मोदी की जयपुर रैली के एक दिन बाद हो रही है। कामत ने हालांकि कहा कि राजस्थान में चुनावी अभियान शुरू करने की गांधी की योजना तीन हफ्ते पहले ही तय हो गई थी।

उन्होंने भाजपा के कथित निर्देश को लेकर पैदा हुए विवाद पर मोदी पर निशाना साधा जिसमें मुस्लिमों को टोपी और बुर्का में मोदी की रैली में आने को कहा गया है। कामत ने कहा कि मोदी ने गुजरात विधानसभा चुनाव में एक भी टिकट किसी मुस्लिम को नहीं दिया। ऎसा कर उन्होंने समुदाय के प्रति अपनी धारणा स्पष्ट कर दी। अब अचानक उन्हें मुस्लिम याद आ रहे हैं। ऎसे हथकंडों से उन्हें उनके मत नहीं मिलेंगे। भाजपा ने हालांकि दावा किया कि उसके अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के निर्देश को गलत समझा गया और धर्म के आधार पर कोई अंतर नहीं किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *