आडवाणी की नाराजगी के बीच शिवराज की मोदी को बधाई

Tatpar 13 Sep 2013

भोपाल। आखिर वही हुआ, जिसका अंदेशा था। भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी को हाशिये पर डालकर गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी को पार्टी के प्रधानमंत्री पद का उम्मीवादर घोषित कर दिया गया। आडवाणी की सख्त नाराजगी भी मोदी की राह में बाधक नहीं बन सकी और पार्टी के बाकी दिग्गज नेता भी मोदी के साथ खडे नजर आए। बदले समीकरण में मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी मोदी को बधाई दे दी। पुषमा स्वराज और मुरली मनोहर जोशी मंच पर मौजूद थे।

हालांकि नाराज आडवाणी का आशीर्वाद लेने मोदी उनके घर जरूर पहुंचे। चौहान ने माइRो ब्लागिंग साइट “टि्वटर” पर मोदी को पीएम उम्मीदवार घोषित किए जाने पर टप्पणी करते हुए कहा, मोदी को पार्टी की ओर से प्रधानमंत्री पद का प्रत्याशी बनाए जाने पर मैं उन्हें बधाई देता हूं। उनके करिश्माई नेतृत्व में हमें चकित कर देने वाली जीत हासिल होगी।

एक अन्य “टि्वट” पर मुख्यमंत्री ने कहा, मोदी के नेतृत्व में यह देश उंचाइयों को छुएगा, जो भारत और उसके नागरिक चाहते हैं। अरूण जेटली ने कहा कि यह सही वक्त पर लिया गया सही फैसला है। राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के मुताबिक, इस फैसले से पार्टी में उत्साह है, वहीं उत्तर प्रदेश भाजपा अध्यक्ष लक्ष्मीकांत वाजपेयी ने मोदी को यूपी से चुनाव लडने का न्यौता दिया है।

इस बीच प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सांसद नरेन्द्र सिंह तोमर के नेतृत्व में पार्टी नेताओं एवं कार्यकर्ताओं ने पार्टी के प्रदेश मुख्यालय पर मोदी को प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित किए जाने पर उत्सव मनाया, जिसमें नवंबर 2013 विधानसभा चुनाव के रणनीतिकार सांसद अनिल माधव दवे एवं प्रदेश के उद्योग मंत्री कैलाश विजयवर्गीय भी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *