आतंकवाद पर न हो राजनीतिः भाजपा

Tatpar 6 Sep 2013

नई दिल्ली। गिरफ्तार किए गए आतंकवादियों को किसी भी तरह की कानूनी सहायता मुहैया नहीं कराने का आग्रह करते हुए राज्यसभा में भाजपा ने मांग की कि आतंकवाद को लेकर वोट बैंक की राजनीति नहीं हो क्योंकि यह राष्ट्रीय सुरक्षा से जुड़ा मुद्दा है।
राज्यसभा में शून्यकाल के दौरान भाजपा के एम वेंकैया नायडू ने आतंकवाद का मुद्दा उठाते हुए कहा कि देश में आतंकवाद के प्रसार को पड़ोसी देशों से प्रोत्साहन मिल रहा है जिससे देश की सुरक्षा और अर्थव्यवस्था के लिए खतरा पैदा हो सकता है। उन्होंने कहा कि खबरों के अनुसार, हाल ही में गिरफ्तार किए गए आतंकवादी अब्दुल करीम टुंडा ने पूछताछ में बताया है कि देश में आतंकवादी गतिविधियां चल रही हैं और आतंकवादी मौके की तलाश में हैं।
उन्होंने कहा कि पिछले दिनों भारत नेपाल सीमा के पास से पकड़े गए आतंकवादी यासीन भटकल ने कथित तौर पर बताया है कि पाकिस्तान में मुजाहिदीनों को प्रशिक्षण और साजो-सामान दिया गया। जाहिर है कि पड़ोसी देश बार बार युद्ध जैसे हालात हमारे लिए पैदा करता है। नायडू ने कहा कि इसमें दो राय नहीं है कि आतंकवाद राष्ट्रीय सुरक्षा से जुड़ा मुद्दा है और इससे पूरी कठोरता के साथ निपटा जाना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *