आधी रात को इमरान ने दिया राष्ट्र के नाम संबोधन, किया ये बड़ा ऐलान

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने मंगलवार आधी रात को राष्ट्र के नाम संबोधन दिया.  सरकार का पहला बजट पेश होने और कई प्रमुख राजनेताओं की गिरफ्तारियों के बीच इमरान खान ने देशवासियों को संबोधित किया

राष्ट्र के नाम इमरान का यह संबोधन रात के 9.15 बजे होना था लेकिन बाद में 10.30 बजे तक आगे बढ़ा दिया गया. हालांकि, इमरान खान ठीक आधी रात को ही अपना संबोधन दे पाए. राष्ट्र के नाम संबोधन में इमरान ने प्रतिज्ञा ली कि ‘देश को कर्ज में डुबोने वाले चोरों’ को किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा

एक तरफ इमरान खान की सरकार गंभीर आर्थिक संकट से जूझ रही है, दूसरी तरफ कई राजनेताओं की गिरफ्तारियों से सियासी हंगामा भी मचा हुआ है. मंगलवार को विपक्षी दल के नेता हमजा शहबाज और MQM संस्थापक अल्ताफ हुसैन की गिरफ्तारी हुई. इससे पहले सोमवार को पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी को भी गिरफ्तार किया गया था.
इन घटनाक्रमों के बीच इमरान खान ने राजनीतिक और आर्थिक हालात को लेकर देशवासियों को विश्वास में लेने की कोशिश की. पाकिस्तानी पीएम ने देश की आर्थिक तंगहाली के लिए राजनीतिक दलों पाकिस्तान पीपल्स पार्टी (पीपीपी) और पाकिस्तान मुस्लिम लीग नवाज (पीएमएल-एन) को जिम्मेदार ठहराया.S

बजट के ऐलान के कुछ घंटे बाद संबोधन में इमरान ने कहा, पाकिस्तान आर्थिक तौर पर अब स्थिर है और मेरी सरकार दिवालिया होने के किसी तनाव में नहीं है…अब मैं उन लोगों (विपक्षी दलों) के पीछे पड़ूंगा और देश की संपत्ति लूटने पर उनसे हिसाब लूंगा.

पाकिस्तानी प्रीमियर ने विपक्षी पार्टियों पर जमकर हमला बोला और देश की खस्ताहाल के लिए जिम्मेदार ठहराया. इमरान ने कहा  कि अर्थव्यवस्था को स्थिर करने के बाद अब उनका पूरा जोर देश को बर्बादी के कगार पर पहुंचाने वाले लोगों को सजा दिलाने पर होगा.
S

इमरान ने अपने संबोधन में एक उच्च स्तरीय जांच आयोग बनाने का ऐलान किया. इमरान ने कहा, इस जांच आयोग का केवल एक एजेंडा होगा कि विपक्षी दलों ने 10 वर्षों में पाकिस्तान पर 24000 अरब का कर्ज कैसे चढ़ा दिया? इसमें सारी बड़ी जांच संस्थाओं को भी शामिल किया जाएगा. 

उन्होंने आगे कहा, “यह आयोग सत्ता में रहे लोगों की पूरी जांच करेगा और एक रिपोर्ट तैयार करेगा ताकि इस देश को कोई भी दोबारा मुश्किल में डालने की हिम्मत ना कर सके.”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *