उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी आज आएंगे पटना, नीतीश करेंगे आगवानी

पटना. उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी शुक्रवार को आद्री की रजत जंयती वर्ष समारोह पर आयोजित दूसरे अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन का उद्घाटन करेंगे। इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि राज्यपाल रामनाथ कोविंद और विशिष्ट अतिथि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार होंगे। उपराष्ट्रपति एक घंटा 50 मिनट पटना में रहेंगे। 11.15 बजे उनका विमान एयरपोर्ट पर उतरेगा और 1 बजकर 5 मिनट पर दिल्ली के लिए रवाना हो जाएगा। नीतीश कुमार पटना एयरपोर्ट पर उपराष्ट्रपति की आगवानी करेंगे।
उपराष्ट्रपति के बिहार दौरे पर सुरक्षा के तगड़े इंतजाम
हामिद अंसारी के बिहार दौरे के मद्देनजर सुरक्षा के तगड़े इंतजाम किए गए हैं। एडीजी (मुख्यालय) सुनील कुमार ने गुरुवार को कहा कि तैयारियां पूरी हो गई हैं। एंटी सबोटाज जांच, एरिया डोमिनेशन, चेकिंग, फ्रिस्किंग, मेडिकल कंटिन्जेंसी प्लान और सेफ हाउस की भी व्यवस्था की गई है। जिला प्रशासन द्वारा सुरक्षा के दृष्टिकोण से हवाई अड्‌डा से लेकर कार्यक्रम स्थल (होटल मौर्या) तक के मार्गों में भीड़ के दबाव वाले प्वाइंट की पहचान कर पर्याप्त संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई है।
रिहर्सल के दौरान उपराष्ट्रपति का कारकेड जाम में फंसा
उपराष्ट्रपति के पटना आगमन को लेकर गुरुवार को कारकेड का रिहर्सल किया गया। एयरपोर्ट से चले कारकेड के कई वाहन आयकर गोलंबर के पास जाम में फंस गए। वहां 20 मिनट तक अफरातफरी मच गई। जैसे ही सूचना पुलिस कंट्रोल रूम से फ्लैश हुई, कोतवाली से दो-तीन पुलिस अधिकारी वहां पहुंच गए। पटना पश्चिमी की एसपी को भी वहां आना पड़ा। किसी तरह जाम को हटाया गया और फिर कारकेड आगे गया। एसएसपी ने बताया कि ऐसी ही खामियों को ठीक करने के लिए रिहर्सल किया जाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *