उप राष्ट्रपति चुनाव की वोट‍िंग के बाद सीएम योगी ने सांसद पद से द‍िया इस्तीफा

लखनऊ. यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने श‍न‍िवार को नई दिल्ली में उप राष्ट्रपति चुनाव की वोट‍िंग के बाद सांसद पद से इस्तीफा दे दिया। योगी ने लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन को इस्तीफा सौंपा। बता दें, योगी गोरखपुर की लोकसभा सीट से 5 बार सांसद रहे हैं। द‍िल्ली के बाद सीएम योगी पड़ोसी देश म्यांमार के दौरे पर रवाना हो जाएंगे, जहां वे यंगून शहर में दो दिनों की इंटरनेशनल कॉन्फ्रेंस ऑन इन्वायरन्मेंट में ह‍िस्सा लेंगे।
पार्टी जैसा कहेगी, वैसा ही करूंगा…
– योगी आद‍ित्यनाथ ने कहा, ”पीएम मोदी ने पहला वोट डाला। वोट‍िंग करने के ल‍िए सांसदों की लंबी लाइन लगी रही।”
– सीएम योगी ने चुने जाने वाले उपराष्ट्रपति को शुभकामनाएं देते हुए कहा, ”पार्टी जैसा कहेगी, वैसा ही करूंगा। पार्टी के हर निर्देश का पालन होगा।”
शुक्रवार से द‍िल्ली में हैं योगी
– योगी आदित्यनाथ शुक्रवार से दिल्ली दौरे पर हैं। उन्होंने यूपी भवन में ऑर्गनाइज एनडीए के सांसदों की मीट‍िंग में भी हिस्सा लिया था। मीट‍िंग में पीएम मोदी, बीजेपी नेशनल प्र‍ेस‍िडेंट अमित शाह, गृहमंत्री राजनाथ सिंह भी पहुंचे थे। मीट‍िंग के बाद ड‍िनर का प्रोग्राम था।
म्यांमार का ये है प्रोग्राम
– म्यांमार में होने वाली कॉन्फ्रेंस में पर्यावरण, मौसम और उसमें हो रहे परिवर्तनों को लेकर चर्चा होगी। इसमें एशिया के करीब 28 देशों के र‍िप्र‍िजेंटेट‍िव्स भी शामिल होंगे। वे यहां के यंगून शहर में घूमने भी जा सकते हैं। बता दें, आजाद हिंद फौज का हेडक्वार्टर भी यंगून शहर में है।
गोरखपुर संसदीय सीट से कौन जाएगा संसद?
– सीएम योगी के इस्तीफे के बाद इस पर चर्चा तेज हो गई है कि गोरखपुर संसदीय सीट से किसे संसद भेजा जाए। इस मामले में बीजेपी नेताओं का कहना है कि पार्टी के शीर्ष नेतृत्व से बातचीत करने के बाद ही कैंडिडेट का चयन किया जाएगा।