एक्‍सीडेंट में घायल हेमा मालिनी को ठीक होने में लगेंगे छह हफ्ते

जयपुर. जयपुर-आगरा हाईवे पर सड़क हादसे में घायल एक्ट्रेस और बीजेपी एमपी हेमा मालिनी की सर्जरी हुई है। उनकी मर्सडीज और एक ऑल्टो कार में हुई टक्कर के मामले में शुक्रवार को पुलिस ने सांसद के ड्राइवर को गिरफ्तार किया है। राजस्थान की सीएम वसुंधरा राजे सिंधिया और बीजेपी के कई नेता हेमा से मिलने फोर्टिस हॉस्पिटल पहुंचे। वसुंधरा ने हेमा के अलावा उस परिवार से भी मुलाकात की जिसकी कार हेमा की कार से टकराई थी।
पुलिस ने इस हादसे में ओवरस्पीडिंग का केस दर्ज किया है। बताया जा रहा है कि ड्राइवर 150 किमी प्रति घंटा से भी ज्‍यादा की स्‍पीड से कार भगा रहा था। गुरुवार रात हुए इस हादसे में ऑल्‍टो में सवार डेढ़ साल की बच्ची की मौत हो गई थी। हेमा मालिनी, उनका ड्राइवर समेत पांच लोग घायल भी हुए थे। घायलों में बच्ची के माता-पिता और भाई शामिल हैं।

 

नाक में फ्रेक्चर लेकिन जल्द जा सकेंगी मुंबई
फोर्टिस हॉस्पिटल के डॉक्टर पी. तम्बोली ने कहा कि हेमा मालिनी की नाक में फ्रेक्चर है और गुरुवार रात उनकी सर्जरी की गई है। उम्मीद है कि हेमा जल्द ही मुंबई जा सकेंगी। वह पूरी तरह होश में हैं और बात भी कर पा रही हैं। तम्बोली ने कहा कि हेमा के घावों को भरने में करीब छह हफ्ते लगेंगे। हेमा के साथ जो आदमी था उसे ज्यादा चोट इसलिए नहीं आई क्योंकि उसने एयरबैग लगाया हुआ था।
ड्राइवर पर गैर इरादतन हत्या का मामला
एक मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया कि हादसे के बाद हेमा एक दूसरी कार से आरोपी ड्राइवर के साथ जयपुर चली गईं। ऑल्टो कार में सवार घायलों को अस्पताल पहुंचाने के लिए कुछ नहीं किया। ड्राइवर महेश ठाकुर के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज किया गया है। इसके अलावा, लापरवाही और तेज स्पीड से गाड़ी चलाने की धाराएं भी लगाई गई हैं।
हेमा मालिनी को जयपुर के फोर्टिस अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हादसे में हेमा मालिनी के सिर, हाथ और कमर में चोट लगी है। कुछ रिपोर्ट्स में कहा गया कि अगर बच्ची को वक्त पर अस्पताल पहुंचाया जाता तो उसकी जान बच सकती थी। हेमा मालिनी की बेटी एक्ट्रेस ईशा देओल शु्क्रवार सुबह जयपुर पहुंचीं। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष अशोक परनामी भी पहुंचे।
ऑल्टो के ड्राइवर ने कहा, 150 की रफ्तार से टकराई कार
ऑल्टो के ड्राइवर ने कहा कि वह कार टर्न कर रहा था कि तभी 150 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से आ रही मर्सडीज ने टक्कर मार दी। कार इतनी तेज रफ्तार से आई कि टर्न के पहले उन्हें कुछ भी आता हुआ नजर ही नहीं आया।
कैसे हुआ हादसा
हादसा गुरुवार रात रात करीब नौ बजे दौसा में लालसोट बाइपास तिराहे पर हुआ। मथुरा की सांसद हेमा मेहंदीपुर बालाजी के दर्शन कर मथुरा होते हुए जयपुर आ रही थीं। ऑल्टो में सवार हनुमान खंडेलवाल का परिवार जयपुर से लालसोट लौट रहा था। तिराहे पर जैसे ही कार टर्न हुई, सामने से आ रही मर्सडीज ने टक्कर मार दी। डेढ़ साल की चिन्नी की तत्‍काल मौत हो गई, जबकि हनुमान खंडेलवाल, उनकी पत्नी शिखा व बेटा शोमिल घायल हो गए। घटना के बाद आस-पास के लोग मौके पर पहुंचे और घायलों को बाहर निकाला। बाद में पुलिस ने घायलों को नजदीकी हॉस्पिटल में भर्ती कराया। शिखा और शोमिल की हालत बिगड़ने पर उन्‍हें जयपुर के एसएमएस हॉस्पिटल रेफर कर दिया गया।