ए यानी आदर्श घोटाला, डी यानी दामाद घोटाला

Tatpar 10 Sep 2013

जयपुर। गुलाबी नगरी जयपुर में अपनी पहली रैली को संबोधित करते हुए गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस और केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला। बीजेपी के वरिष्‍ठ नेता और गुजरात के मुख्‍यमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को जयपुर के अमरूदों के बाग में जनसभा को संबोधित कर चुनाव प्रचार की औपचारिक शुरुआत की और राजस्थान में चुनाव प्रचार का बिगुल फूंका।

नरेंद्र मोदी ने चुनावी शंखनाद करते हुए कहा कि कांग्रेस में अब कुछ दम नहीं रह गया है क्योंकि वहां सिर्फ भ्रष्टाचारियों की तरक्की होती है। उन्होंने कहा कि देश की वर्तमान दशा के लिए कांग्रेस सरकार जिम्मेदार है और कांग्रेस के नेतृत्व में देश रसातल में जा रहा है। कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस के नेतृत्व में रुपया अस्पताल में पड़ा है जो लगातार डॉलर के मुकाबले गिरता जा रहा है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस को सिर्फ सरकार बचाने की चिंता है और उसे देश की चिंता नहीं है।

गांधी परिवार पर हमला बोलते हुए मोदी न कहा कि आज़ादी के बाद भी पूरा देश एक परिवार की भक्ति में लीन है। जबकि बीजेपी भारत भक्ति में लीन है। सवा सौ भारतवासियों के कल्याण को लेकर हम आगे बढ़ रहे हैं। प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के जी-20 दौरे को लेकर भी मोदी ने पीएम को निशाना बनाया। मोदी ने कहा कि देश को कुछ पता नहीं चला, प्रधानमंत्री ने जी-20 समिट में देश के लिए क्या कहा, देश के लिए क्या पक्ष रखा कुछ पता नहीं चला।

मोदी ने कहा कि देश को चलाने की क्षमता नहीं है। वो लोग देश चला रहे हैं जिनकी कोई जवाबदेही नहीं है। ऎसा देश प्रगति की ऊंचाइयों को पार नहीं कर सकता। मोदी ने भ्रष्टाचार को लेकर भी कांग्रेस को निशाना बनाते हुए अपने नाटकीय अंदाज में ए बी सी डी का मतलब समझाते हुए रॉबर्ट वाड्रा को भी लपेटा। मोदी ने कहा कि अब बच्चे स्कूल में पढ़ेंगे, A का मतलब आदर्श घोटाला, क्च का मतलब बोफोर्स घोटाला, ष्ट का मतलब कॉमनवेल्थ घोटाला और ष्ठ का मतलब दामाद का कारोबार।

बता दें कि राजस्थान बीजेपी प्रमुख वसुंधरा राजे ने जयपुर के अमरूदों के बाग में सुराज संकल्प सम्मेलन के नाम से महारैली आयोजित की है। बीजेपी अध्यक्ष राजनाथ सिंह भी रैली में शामिल हुए। रैली के लिए खास इंतजाम किए गए हैं। लाइव कवरेज के लिए 25 स्Rीन लगाई गई हैं। 15 सभा स्थल और 10 शहर में प्रमुख स्थानों पर ये स्Rीन लगाई गई हैं। मोदी की रैली से राजस्थान में विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी के चुनाव अभियान का आगाज हो रहा है। खास बात ये है कि सभास्थल पर पहली बार मुस्लिम समुदाय के लिए अलग ब्लॉक बनाया गया। हालांकि इस बात के लिए बीजेपी की खासी आलोचना भी हो रही है।

उन्होंने राजस्थान में सत्ता परिवर्तन के लिए जनता से अनुरोध किया कि वह वह वसुंधरा की अगुवाई वाली बीजेपी को वोट कर उसे जिताए। उन्होंने कहा कि राजस्थान में इस बार वसुंधरा भारी मतों से चुनाव जीतकर आएंगे क्योंकि यहां का चालीस फीसदी मतदाता युवा है। मोदी ने कहा कि यूथ कांग्रेस के लिए वोटर लेकिन हमारे लिए पावर है। उन्होंने कहा कि राजस्थान और दिल्ली में कांग्रेस को उखाड़ फेंकने के लिए आंधी चल रही है।

मंच से सबसे पहले वसुंधरा राजे ने कार्यकर्ताओं का स्वागत किया और सुराज संकल्प यात्रा की सफलता के लिए प्रदेश के भाजपा कार्यकर्ताओं का आभार जताया। वसुंधरा ने कहा कि कांग्रेस के कुशासन के खिलाफ राज्य के एक-एक भाजपा कार्यकर्ता ने जन-जन को संदेश पहुंचाया। महिलाओं को सुरक्षा देने में कांग्रेस सरकार में नाकाम साबित हो चुकी है। राज्य में सत्ता में आने के बाद महिलाओं की सुरक्षा की गारंटी भाजपा देगी।

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजनाथ सिंह ने कहा कि मौजूदा कांग्रेस सरकार राजस्थान और केन्द्र दोनों स्थानों पर विफल रही है। देश को बचाना है तो कांग्रेस को उखाड़ फेंकना होगा। गहलोत सरकार राज्य के विकास में विफल रही है। कांग्रेस मोदी की छवि को धूमिल करने का काम कर रही है। उनके साथ पूरी पार्टी खड़ी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *