कपिल के आरोपों पर केजरीवाल ने कहा, ‘जब अपने धोखा देते हैं तो दर्द होता है

नई दिल्ली। सीएम अरविंद केजरीवाल ने रविवार को अपने कैबिनेट से हटाए गए कपिल मिश्रा के आरोपों पर पहली बार चुप्पी तोड़ी। केजरीवाल ने कहा कि मिश्रा के आरोप जवाब के लायक नहीं और यहा तक के उनके विरोधी भी ऐसे आरोपों पर विश्वास नहीं कर रहे हैं। केजरीवाल के जवाब पर कपिल मिश्रा ने कहा कि केजरीवाल सबूतों और आरोपों पर कुछ नहीं बोले।
आरोपों पर पहली बार बोले केजरीवाल…
-मिश्रा का नाम लिए बिना उन पर निशाना साधते हुए केजरीवाल ने कहा ‘दुनिया की बड़ी से बड़ी भ्रष्टाचारी ताकतों से लड़ने की हिम्मत रखता हूं मैं, लेकिन जब अपने धोखा देते हैं तो दर्द होता है बहुत दर्द होता है।‘
-सीएम ने कहा, हमारे आंदोलन को पिछले कुछ दिनों में बड़े हमलों का सामना करना पड़ा है। यह अच्छी खबर है क्योंकि इससे यह बात साफ होती है कि हम उनके लिए बड़ा खतरा हैं।
-केजरीवाल ने कहा कि लोग पूछ रहे हैं कि मैं आरोपों का जवाब क्यों नहीं दे रहा हूं। ऐसे बेकार आरोपों पर मुझे जवाब क्यों देना चाहिए। लोगों और यहां तक कि मेरे विरोधियों को भी इन आरोपों पर यकीन नहीं हो रहा है। अगर मेरे खिलाफ लगाया गया एक भी आरोप सही होता तो अब तक मैं जेल में होता।
-कपिल मिश्रा ने आम आदमी पार्टी के चंदे पर भी सवाल उठाए हैं। केजरीवाल ने इस आरोप पर कहा, ‘इस पार्टी का चंदा बेहद पवित्र है, जब तक मैं इस पार्टी की कमान संभाले हुए हूँ, भरोसा रखना इसे कभी अपवित्र नहीं होने दूंगा।’
केजरीवाल के बयान पर कपिल मिश्रा का पलटवार
-केजरीवाल के जवाब पर कपिल मिश्रा कहा कि अरविंद केजरीवाल न सबूतों पर बोले, न हवाला कारोबार के आरोपों पर बोले, न ही कालेधन के दस्तावेजों पर केजरीवाल ने कुछ कहा।
-मिश्रा ने कहा, ‘यह नए केजरीवाल हैं जो कह रहे हैं कि अगर अपराधी होता तो जेल में होता, जेल में नहीं हूं इसका मतलब अपराधी नहीं।’
-उन्होंने कहा, ‘जेल में तो शीला दीक्षित भी नहीं है, कलमाड़ी भी नहीं है, रेड्डी भी नहीं और यहां तक के दाउद भी नहीं है।’
कपिल मिश्रा ने केजरीवाल और आप पर अब तक क्या-क्या आरोप लगाए?
6 मई, शनिवार : कैबिनेट से निकाले जाने से पहले कपिल ने ट्वीट कर बता दिया था कि वो भ्रष्टाचार के खिलाफ बड़ा खुलासा करने वाले हैं।
7 मई, रविवार : कपिल मिश्रा ने आरोप लगाया कि “केजरीवाल ने मंत्री सत्येंद्र जैन से दो करोड़ रुपए नकद लिए हैं। शुक्रवार को केजरीवाल के घर पर मैंने ये घटना अपनी आंखों से देखी। मैंने पूछा कि ये क्या है तो केजरीवाल जी ने कहा कि राजनीति में कुछ बातें होती हैं, जो सही समय आने पर ही बताई जाती हैं। मैंने कहा कि आप क्षमा मांगें, गलतियां हो जाती हैं, लेकिन वह शांत रहे। मिश्रा ने कहा कि सत्येंद्र ने मुझे बताया था कि उन्होंने केजरीवाल के एक रिश्तेदार के लिए 50 करोड़ रुपए की लैंड डील करवाई है।”
8 मई, सोमवार:कपिल मिश्रा ने आरोप लगाया कि सत्येंद्र जैन ने पर्सनली मुझे बताया कि उन्होंने केजरीवाल के साढ़ू के लिए छतरपुर में एक फार्म हाउस के लिए 50 करोड़ की लैंड डील कराई।” इसके बाद मिश्रा को आप से सस्पेंड कर दिया गया।
14 मई, रविवार:कपिल मिश्रा ने आम आदमी पार्टी की फंडिंग में गड़बड़ी के आरोप लगाए। उन्होंने दावा किया कि फर्जी कंपनियों के जरिए आम आदमी पार्टी ने करोड़ों रुपए कालाधन चंदे के तौर पर लिया। फिर एक बैंक के साथ मिलकर इसे सफेद किया। इलेक्शन कमीशन और इनकम टैक्स डिपार्टमेंट को चंदे की गलत जानकारियां दीं।
-इसके अलावा कपिल मिश्रा ने आप के पांच नेताओं – संजय सिंह, राघव चड्ढा, आशीष खेतान, सत्येंद्र जैन और दुर्गेश पाठक की विदेश यात्राओं की डिटेल पब्लिक करने की मांग की है। इसी मांग को लेकर वह अनशन पर भी बैठे।
19 मई, शुक्रवार: कपिल मिश्रा ने अरविंद केजरीवाल पर हवाला कारोबार का आरोप लगाया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *