कबीर जयंती : पीएम मोदी ने संत कबीर की मजार पर चढ़ाई चादर, अकादमी का शिलान्यास किया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संत कबीर की नगरी मगहर का दौरा करने से पहले गुरुवार सुबह लखनऊ के चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट पहुंचे। सीएम योगी आदित्यनाथ ने एयरपोर्ट पहुंचकर पीएम मोदी की अगवानी की।

पीएम मोदी संत कबीर दास की 500वीं पुण्यतिथि पर उनकी परिनिर्वाण स्थली पर जाकर उनकी मजार पर चादर चढ़ाई। इस मौके पर उत्तरप्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ भी वहां मौजूद थे।

पीएम मोदी ने इस मौक़े पर जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि आज मेरी बरसों की कामना पूरी हुई है। संत कबीर दास जी की समाधि पर फूल चढ़ाने का, उनकी मजार पर चादर चढ़ाने का, सौभाग्य प्राप्त हुआ। मैं उस गुफा में भी गया, जहां कबीर दास जी साधना करते थे।

पीएम मोदी से पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यानाथ ने उनका स्वागत करते हुए कहा कि मैं आज मगहर की इस धरती पर देश के यशस्वी प्रधानमंत्री आदरणीय नरेंद्र मोदी जी का स्वागत और अभिनंदन करता हूं।

LIVE अपडेट्स

# थोड़ी देर पहले यहां संत कबीर अकादमी का शिलान्यास किया गया है। यहां महात्मा कबीर से जुड़ी स्मृतियों को संजोने वाली संस्थाओं का निर्माण किया जाएगा। कबीर गायन प्रशिक्षण भवन, कबीर नृत्य प्रशिक्षण भवन, रीसर्च सेंटर, लाइब्रेरी, ऑडिटोरियम, हॉस्टल, आर्ट गैलरी विकसित किया जाएगा।- पीएम मोदी

# आज ज्येष्ठ शुक्ल पूर्णिमा है। आज ही से भगवान भोलेनाथ की यात्रा शुरु हो रही है। मैं तीर्थयात्रियों को सुखद यात्रा के लिए शुभकामनाएं भी देता हूं। कबीर दास जी की 500वीं पुण्यतिथि के अवसर पर आज से ही यहां कबीर महोत्सव की शुरूआत हुई है।- पीएम मोदी

# मेरी बरसों की कामना पूरी हुई है। संत कबीर दास जी की समाधि पर फूल चढ़ाने का, उनकी मजार पर चादर चढ़ाने का, सौभाग्य प्राप्त हुआ। मैं उस गुफा में भी गया, जहां कबीर दास जी साधना करते थे।- पीएम मोदी

# पीएम मोदी ने  मगहर में संत कबीरदास अकादमी का शिलान्यास किया

# मगहर में संत कबीर की मजार पहुंचे पीएम मोदी

# प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संत कबीर मजार पर चढ़ाई चादर

# पीएम मोदी कबीर अकादमी का शिलान्यास करेंगे

नरेंद्र मोदी वहां एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे। बीजेपी इस कार्यक्रम को 2019 के लोकसभा चुनावों के मद्देनजर प्रचार की शुरुआत के रूप में देख रही है।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार की देर शाम को जाकर हेलिकॉप्टर से मगहर पहुंच कर कार्यक्रम की तैयारियों और पीएम की सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया।

पीएम मोदी की यात्रा को देखते हुए पूरे मगहर को पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया गया है और पूरे जिले में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं।

प्रधानमंत्री के दौरे को लेकर यूपी सरकार के अधिकारी और बीजेपी कार्यकर्ता कई दिनों से कार्यक्रम की तैयारी में जुटे हुए थे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *