कल से राजस्थान में चुनाव रैलियों के घमासान

तत्पर 9 सितम्बर 2013

जयपुर। राजस्थान विधानसभा की 200 सीटों के लिए इस साल के अंत में होने वाले चुनाव के लिए प्रदेश की सत्ताधारी कांगे्रस और मुख्य विपक्षी दल भारतीय जनता पार्टी के बीच राजनीतिक रैलियों के माध्यम से एक दूसरे को मात देने के लिए सांप सीढ़ी का खेल कल से गति पकड़ लेगा।
भारतीय जनता पार्टी की प्रदेश अध्यक्ष वसुंधरा राजे की चार अप्रैल से शुरू हुई सुराज संकल्प यात्रा के प्रथम चरण के समापन पर भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजनाथ सिंह और गुजरात के मुख्यमंत्री तथा भाजपा की ओर से प्रधानमंत्री पद के लिए अंतिम मोहर लगने की प्रतीक्षा कर रहे नरेन्द्र मोदी की कल जयपुर के अमरूदों के बाग में जनसभा से चुनाव प्रचार की औपचारिक शुरूआत होगी।
नरेन्द्र मोदी की जनसभा का जवाब देने के लिए कांग्रेस की ओर से पार्टी उपाध्यक्ष राहुल गांधी 11 सितम्बर को उदयपुर संभाग के सलूम्बर में और 17 सितम्बर को बांरा में जनसभा को संबोधित करेंगे। पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी सितम्बर के अन्तिम सप्ताह में या अक्टूबर के प्रथम सप्ताह में जयपुर में जनसभा को संबोधित करेंगी।
भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष डॉ. अरूण चतुर्वेदी ने कहा, भाजपा पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजनाथ सिंह और गुजरात के मुख्यमंत्री नरेन्द्र मोदी से प्रदेश में विधानसभा की चुनाव प्रचार की शुरूआत हो जाएगी। कांगे्रस नरेन्द्र मोदी के जयपुर आगमन से

बौखलाई हुई है। प्रदेश की कांगे्रस सरकार ने जनसभा में कम लोग जुटें, इसके लिए कल प्रदेश में ग्राम सभाओं की बैठकें रख दीं और पार्टी के विरोध के बाद बैठकें स्थगित की हैं।  कांग्रेस प्रवक्ता सत्येन्द्र सिंह के अनुसार पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी 11 सितम्बर को सलुम्बर में और 17 सितम्बर को बांरा में जनसभा को सम्बोधित करेंगे। राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी द्वारा सितम्बर के अन्तिम सप्ताह में या अक्टूबर के प्रथम सप्ताह में जयपुर में संभाग स्तरीय रैली को सम्बोधित किए जाने का कार्यक्रम है।
उन्होंने कहा कि राहुल गांधी और सोनिया गांधी के प्रदेश कार्यक्रम उनकी सुविधानुसार तय होते हैं।
कांगे्रस के एक वरिष्ठ नेता ने कहा भाजपा अपने आन्तरिक झगड़ों से देशवासियों का ध्यान बंटाने के लिए इधर उधर की बातें कर रही है। भाजपा राज्य एवं केन्द्र सरकार की महत्वाकांक्षी योजनाओं के जनप्रिय होने से परेशान है।
भाजपा मीडिया प्रभारी विमल कटियार के अनुसार भाजपा की कल जयपुर में राजनाथ सिंह और नरेन्द्र मोदी की जनसभा की सभी तैयारियां पूरी हो गई हैं। रैली को सम्बोधित करने वाले नेताओं के लिए तीन मंच बनाए गए हैं। मुख्य मंच पर पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजनाथ सिंह, गुजरात के मुख्यमंत्री नरेन्द्र मोदी, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष वसुंधरा राजे मौजूद रहेंगी जबकि अन्य दो मंचों पर राष्ट्रीय और प्रदेश स्तरीय नेताओं को स्थान दिया गया है।
(भाषा)