कांग्रेस का पलटवार, मोदी की असली कीमत का पता चला

हैदराबाद में नरेंद्र मोदी की सार्वजनिक सभाओं के लिए 5 रुपये प्रति टिकट शुल्क तय करने के भाजपा के कदम की आलोचना करते हुए कांग्रेस ने आज कहा कि इससे गुजरात के मुख्यमंत्री की असली कीमत पता चलती है।

कांग्रेस नेता और सूचना एवं प्रसारण मंत्री मनीष तिवारी ने माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर लिखा है बाबा प्रवचन का टिकट 100 से 1,00,000 रुपये। बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप होने के बावजूद सिनेमा का टिकट 200 से 500 रुपये और एक मुख्यमंत्री को सुनने के लिए टिकट 5 रुपये। बाजार ने दी है असली कीमत।

मोदी की लोकप्रियता को भुनाने के उद्देश्य से भाजपा की आंध्रप्रदेश इकाई उनकी सार्वजनिक सभा में शामिल होने के लिए 5 रुपये प्रति व्यक्ति की दर से पंजीयन शुल्क एकत्र कर रही है। हाल ही में भाजपा की चुनाव प्रचार समिति के प्रमुख नियुक्त किए गए मोदी 11 अगस्त को राज्य में एक सभा को संबोधित करेंगे। पार्टी ने कहा है कि वह एकत्रित राशि उत्तराखंड बाढ़ राहत के लिए देगी।

भाजपा के दिग्गज पर हमला तेज करते हुए कांग्रेस नेता ने कहा भाजपा द्वारा लिया जा रहा 5 रुपये का शुल्क शायद मार्केट डिस्कवरी प्राइस हो। 1.2 अरब लोगों पर थोपे जा रहे इस शुल्क पर क्या बोला जाए। विशुद्ध फासीवाद।

एक दिन पहले ही कांग्रेस ने मोदी की सत्तारूढ़ दल को निशाना बना कर की गई धर्मनिरपेक्षता का बुर्का संबंधी टिप्पणी की आलोचना की थी। मोदी ने कांग्रेस पर आरोप लगाया था कि जब भी पार्टी संकट से दो चार होती है, तो वह धर्मनिरपेक्षता का बुर्का पहन लेती है और बंकर में छिप जाती है।

हैदराबाद के लाल बहादुर स्टेडियम में मोदी की सभा होगी, जिसमें 18 साल से 40 साल की उम्र के करीब एक लाख लोगों को भाजपा के पक्ष में करने का लक्ष्य रखा गया है। भाजपा पंजीयन प्रक्रिया शुरू कर चुकी है, जो 10 अगस्त तक चलेगी। पार्टी नेताओं का कहना है कि भाजपा का लक्ष्य आंध्रप्रदेश की राजधानी में बड़ी संख्या में आईटी पेशेवरों और कॉलेज के छात्रों तक पहुंचना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *