‘कांग्रेस की हालत 1977 जैसी होने वाली है’

tatpar 29 july 2013

बीजेपी ने कहा है कि अगले साल लोकसभा चुनाव के नतीजे कांग्रेस की हालत 1977 जैसी कर देंगे। पार्टी के महासचिव अनंत कुमार ने दावा किया कि हमें पूर्ण बहुमत हासिल होगा।
उन्होंने कहा कि इस वक्त भारतीय जनता का मूड 1977 जैसा ही है, जिसमें इमरजेंसी के तुरंत बाद देश में चुनाव कराए गए थे। वोटर इंदिरा गांधी को किसी भी सूरत में हटवाना चाहते थे। उन्होंने बिखरा फैसला नहीं दिया था बल्कि जनता पार्टी को बहुमत से जिताया था। आजादी के बाद से ऐसा पहली बार देखा गया था।
कुमार ने कहा कि हम भी इस बार उसी तरह पूर्ण बहुमत हासिल करेंगे। आने वाले चुनाव में बीजेपी का नारा होगा – कांग्रेस मुक्त भारत। हम लोगों से रिक्वेस्ट कर रहे हैं कि वे अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार और मनमोहन सरकार के ट्रैक रेकॉर्ड की तुलना करके देखें और फिर फैसला करें। देश के सामने आज बेहतर शासन और विकास बड़े मुद्दे हैं। अटलजी के शासन में छह साल देश स्वर्णिम दौर से गुजरा पर बीते 9 साल में कांग्रेस और यूपीए ने देश को गुड गवर्नेंस से अंधे युग में धकेल दिया है।
उन्होंने कहा कि अटल जी के दौर में देश का ग्रोथ रेट आठ पर्सेंट था और महंगाई दर 3 पर्सेंट थी। इकॉनमी तेजी से आगे बढ़ रही थी पर मनमोहन सरकार की गलत नीतियों के कारण आज देश 1991 से पहले के दौर में लौट चुका है। आज हमारी नौबत सोने को गिरवी रखने की आ रही है। सरकार में बैठे तीनों अर्थशास्त्री – मनमोहन सिंह, चिदंबरम, मोंटेक सिंह अहलूवालिया देश की इस दुर्दशा के लिए जिम्मेदार हैं। गुजरात के सीएम नरेंद्र मोदी नए रॉक स्टार हैं और उन्हें युवाओं और कॉलेज स्टूडेंट्स के दोस्त के तौर पर देखा जा रहा है।