कांग्रेस के अपने ही एग्‍जिट पोल में एनडीए को बढ़त, जानें खुद को कितनी सीटें दे रही पार्टी

विभन्‍न चैनलों-सर्वे एजेंसियों के एग्‍जिट पोल में एनडीए को सबसे अधिक सीटें मिलने की बात तो कही जा ही रही है, कांग्रेस का एग्‍जिट पोल भी एनडीए को ही सबसे आगे बता रहा है. हालांकि कांग्रेस के एग्‍जिट पोल में बताया गया है कि बीजेपी200 से नीचे रहेगी, जबकि 230 सीट तक एनडीए ठिठक जाएगा. कांग्रेस के अपने एग्‍जिट पोल में उसे 140 सीटें मिलने की बात कही जा रही है, जबकि यूपीए को 195 से अधिक सीटें मिलनी बताई जा रही है.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, एग्‍जिट पोल में कांग्रेस ने उम्‍मीद जताई है कि यूपीए तमिलनाडु, केरल, पंजाब, बिहार, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, गुजरात, झारखंड और हरियाणा में बेहतर प्रदर्शन करेगी. यूपीए बिहार में 15, महाराष्ट्र में 22-24, तमिलनाडु में 34, केरल में 15, गुजरात में 7, कर्नाटक में 11-13, पश्चिम बंगाल में 2, मध्य प्रदेश में 8-10, हरियाणा में 5-6, राजस्थान में 6-7 सीटें जीतेगी, ऐसा कांग्रेस के एग्‍जिट पोल में कहा गया है.

पार्टी के एग्‍जिट पोल में यह भी दावा किया गया है कि यूपीए उत्तर प्रदेश में 5, दिल्ली में 2, पंजाब में 9, चंडीगढ़ की सीट, छत्तीसगढ़ में 9, ओडिशा में 2, तेलंगाना में 2, जम्मू एवं कश्मीर में 2, हिमाचल प्रदेश में एक, गोवा में एक, झारखंड में 5, उत्तराखंड में 2, पूर्वोत्तर के राज्यों में 9-10, असम में 6, अरुणाचल प्रदेश में एक, मेघालय में 2 और नगालैंड में 1 सीट पर जीत दर्ज कर सकती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *