‘कांग्रेस को दक्षिण भारत की जनता का अपमान करने का अधिकार नहीं, राहुल मांगें माफी’ : भाजपा

भारतीय जनता पार्टी ने पंजाब के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू द्वारा एक बार फिर पाकिस्तान की तारीफ करने को लेकर हमला बोला है। भाजपा के प्रवक्‍ता जीवीएल नरसिम्हा राव ने कहा कि हम जानते हैं आपकी पार्टी(कांग्रेस) पाकिस्तान से प्यार करती है और आपके सदस्य उसका गुणगान करते रहते हैं। हमें इससे कोई आपत्ति नहीं है, लेकिन भारत की जनता का और स्पष्ट रूप से दक्षिण भारत की जनता का अपमान करने का अधिकार आपको नहीं है। कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी और नवजोत सिंह सिद्धू को इसके लिए देश की जनता से माफी मांगनी चाहिए।

एआईएडीएमके ने भी सिद्धू की निंदा की है और कहा कि उन्हें गंभीरता से नहीं लिया जाना चाहिए क्योंकि वे एक हास्य अभिनेता हैं।

जानिए- क्या कहा था सिद्धू ने
कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा था कि अगर मैं तमिलनाडु जाता हूं, तो मुझे भाषा समझ में नहीं आती है। ऐसा नहीं है कि मुझे खाना पसंद नहीं है, लेकिन मैं इसे लंबे समय तक नहीं खा सकता। यहां की संस्कृति पूरी तरह से अलग है। लेकिन अगर मैं पाकिस्तान जाता हूं तो मुझे कोई कठिनाई नहीं होती है। यहां की भाषा और मेरी भाषा एक जैसी है। कसौली में 7 वें खुशवंत सिंह लिट्फेस्ट में बोलते समय सिद्धू ने यह टिप्पणी की थी।

बाजवा से गले लगने पर भी हुई थी निंदा
पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के शपथ ग्रहण में जाने के लिए सिद्धू की पूरे भारत में निंदा हुई थी और पाकिस्तानी सेना के प्रमुख कमर जावेद बाजवा को गले लगाने को लेकर खुद उनकी पार्टी में सिद्धू की आलोचना हुई थी। सिद्धू ने इसे भावनात्मक क्षण बताकर अपना बचाव किया था।

जब इमरान ने सिद्धू को कहा था शांति का दूत
पाकिस्तान के प्रधान मंत्री इमरान खान ने सिद्धू को शांति का दूत कहा था, उन्होंने ट्विट कर कहा था कि “मेरे शपथग्रहण समारोह में पाकिस्तान आने के लिए सिद्धू का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं। वह शांति के दूत के तौर पर यहां आए थे और पाकिस्तान के लोगों ने उन्हें अद्भुत प्यार और स्नेह दिया। “भारत में जो लोग उनकी आलोचना कर रहे हैं, वे नहीं चाहते कि उपमहाद्वीप में शांति बहाल हो। शांति के बिना, हमारे लोग प्रगति नहीं कर सकते हैं।”