‘कांग्रेस कौरव है, जीतेगी भाजपा’

Tatpar 25 Sep 2013

2.05 बजेः ‌भाजपा नेता उमा भारती ने कहा कि विकास उसे कहते हैं, जब गरीब आदमी कुर्सी पर बैठा हो। यूपीए फर्जी विकास दिखा रहा है।

1.55 बजेः
कांग्रेस की तुलना कौरवों से करते हुए भाजपा अध्यक्ष राजनाथ सिंह ने कहा कि वह भले कितनी साजिश रच ले और कोई भी चाल चले, लेकिन अंत में जीत भाजपा की होगी।

1.50 बजेः पार्टी अध्यक्ष राजनाथ सिंह ने कहा कि भाजपा को जीत हासिल करनी है, तो सभी को पसीना बहाना होगा। उन्होंने समर्थकों को संबोधित करते हुए कहा कि अगर वे ऐसा करेंगे, तो शिवराज सिंह चौहान दोबारा मुख्यमंत्री बन सकते हैं और नरेंद्र मोदी देश के प्रधानमंत्री बन सकते हैं।

1.40 बजेः आडवाणी का भाषण खत्म होने के बाद रैली में मौजूद लोगों ने मोदी के नारे लगाए।

1.30 बजेः आडवाणी ने अपने भाषण में शिवराज और मोदी की तारीफ की। उन्होंने कहा कि कोई भी पार्टी भाजपा के ट्रैक रिकॉर्ड का मुकाबला नहीं कर सकती।

1.10 बजेः जंबूरी मैदान मे हो रही भाजपा की इस रैली में भाजपा के कई नेता पहुंचे हैं, जिनमें मुरली मनोहर जोशी, अरुण जेटली, सुषमा स्वराज, अनंत कुमार, उमा भारती शामिल हैं।

1.05 बजेः मोदी ने लालकृष्‍ण आडवाणी के पैर छूकर आशीर्वाद लिए। उनके बाद मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी आडवाणी का आशीर्वाद लिया।

1 बजेः नरेंद्र मोदी मंच पर पहुंचे। साथ में भाजपा अध्यक्ष राजनाथ सिंह और लालकृष्‍ण आडवाणी भी पहुंचे।

12.45 बजेः बीजेपी से निकाले गए नेता राघवजी भी पहुंचे मोदी की रैली में।

इससे पहले क्या-क्या हुआ?
मध्यप्रदेश में हो रही बीजेपी के कार्यकर्ताओं के महाकुंभ के सभास्थल पर मंच के पीछे एक कार्यकर्ता को पिस्तौल के साथ पकड़ा गया है।

चंबल ग्वालियर क्षेत्र का यह कार्यकर्ता पिस्तौल लेकर मंच के पीछे वहां तक चला गया था जहां नरेंद्र मोदी और लालकृष्ण आडवाणी आने वाले हैं।

पुलिस ने इस बात की पुष्टि की है। इसे सुरक्षा जांच में गंभीर चूक माना गया है। इस व्यक्ति के पास कार्यकर्ता का बैज लगा हुआ था। इस घटना के बाद पुलिस ने सुरक्षा जांच की प्रक्रिया ज्यादा कड़ी कर दी है।

भाजपा इस समारोह में करीब सात लाख कार्यकर्ताओं के आने का अनुमान लगा रही है। दोपहर 12 बजे तक करीब तीन लाख लोगों के जंबूरी मैदान पर पहुंचने का दावा किया जा रहा था। नरेंद्र मोदी के अहमदाबाद से करीब एक बजे तक पहुंचने का अनुमान है।

बॉलीवुड के गायक रूपसिंह राठौड़ मंच पर मौजूद थे और अपनी टीम के साथ गीत-संगीत का कार्यक्रम दे रहे थे।