कांग्रेस ने औरंगजेब से की पीएम की तुलना, कहा- 49 महीने से देश में अघोषित इमरजेंसी

आपातकाल की 43वीं बरसी के मौके पर आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पर हमला बोला. प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस आज लोगों में डर फैला रही है कि मोदी संविधान को खत्म कर देगा. प्रधानमंत्री के हमले के जवाब में कांग्रेस ने पलटवार किया, कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि देश में 49 महीनों से अघोषित आपातकाल लगा हुआ है. इतना ही नहीं कांग्रेस प्रवक्ता ने प्रधानमंत्री मोदी को ‘आज का औरंगजेब’ बताया.

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने सीधे प्रधानमंत्री पर हमला करते हुए कहा, ”दिल्ली सल्तनत के औरंगजेब से भी क्रूर तानाशाह बादशाह नरेंद्र मोदी ने आज देश को 43 साल पुराने 21 साल पुराने आपातकाल का पाठ पढ़ाया. ये भूल गए कि औरंगजेब ने तो केवल पिता को बंधक बनाया था. लेकिन 49 महीने के अघोषित आपातकाल में आज के औरंगजेब नरेंद्र मोदी ने स्वयं की पार्टी सहित पूरे प्रजातंत्र को बंधक बना लिया.” रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि इंदिरा गांधी ने व्यापक लड़ाई लड़ी थी.

रणदीप सुरजेवाला ने प्रधानमंत्री मोदी पर कई सवाल भी उठाए. उन्होंने कहा, ”43 साल पहले 21 महीने के आपातकाल का रुदन कर प्रधानमंत्री देश का ध्यान भटका रहे हैं? क्या कांग्रेस पर भड़ास निकालने से मोदी जी के झठ पर पर्दा पड़ सकता है. क्या इंदिरा जी को कोसने से वादा किए किसान को लागत पर 50% मुनाफा मिल सकता है? क्या आपातकाल की दुहाई देने से अच्छे दिन आ जाएंगे?”

 

सुरजेवाला ने कहा, ”मोदी जी बूढ़ी मां का उदाहरण दे रहे थे, जो एक नोट लेकर बस में डंदा मांग रही थी. मोदी जी भूल गए 2018 में वही बूढ़ी मां नोट खुद का लेकर लाइन में खड़ी थी, जिससे बच्चे के की जान बच जाए लेकिन मोदी सरकार ने उस बूढ़ी औरत के नोट नहीं बदले. आज सवाल पूछने पर हर व्यक्ति को देशद्रोही करार दिया जाता है. लालकृष्ण आडवाणी जी को जबरन मार्गदर्शक मंडल में भेज दिया जाता है.”

 

सुरजे वाला ने कहा, ”सच्चाई ये है कि मोगदी जी अपनी नाकामियों पर पर्दा डालने के लिए इतिहास से प्रतिशोध ले रहे हैं लेकिन वो ये भूल गए वो खुद इतिहास बनने वाले हैं. आपके अहंकार और बेलगाम बातों के चलते 2019 में बीजेपी और झूठे प्रधानमंत्री का हश्र जनता पार्टी जैसा होने वाला है.”