कांग्रेस ने जारी की 44 उम्मीदवारों की सूची

tatpar 22 oct 2013

रायपुर। छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने 45 नामों की दूसरी सूची जारी कर दी है। राजधानी की चार सीट से विकास उपाध्याय, किरणमयी नायक, कुलदीप जुनेजा और सत्यनारायण शर्मा को टिकट दिया गया है। राजधानी की महापौर किरणमयी नायक जहां प्रदेश के कद्दावर मंत्री बृजमोहन अग्रवाल को टक्कर देंगे, वहीं शहर कांग्रेस अध्यक्ष विकास उपाध्याय रायपुर पश्चिम से राजेश मूणत के खिलाफ चुनावी मैदान में होंगे। 
ग्रामीण से पूर्व मंत्री सत्यनारायण शर्मा का टिकट पहले ही तय माना जा रहा था। रायपुर उत्तर सीट से विधायक कुलदीप जुनेजा की टिकट को लेकर संशय की स्थिति थी पर अंतिम समय में उनका नाम तय कर दिया गया है। राजधानी के साथ ही प्रदेश की अन्य सीटों पर भी कांग्रेस ने पुराने चेहरों पर भरोसा जताया है। अभनपुर से पूर्व अध्यक्ष धनेंद्र साहू, पाटन से भूपेश बघेल, राजिम से अमितेश शुक्ल, रायगढ़ से शक्राजीत नायक को टिकट दिया गया है। चौंकाने वाली बात यह है कि हार की हैट्रिक बनाने वाले अरूण वोरा को एक बार फिर मौका दिया गया है। प्रदेश में सबसे अधिक वोटों से जीत का रिकार्ड दर्ज करने वाली मरवाही सीट से इस बार अजीत जोगी के स्थान पर उनके सुपुत्र व युवा नेता अमित जोगी चुनाव ल़डेंगे।
इसी तरह बैकुंठपुर से वेदांती तिवारी, प्रेमनगर से खेलसाय सिंह, अम्बिकापुर से टीएस सिंहदेव, सीतापुर से अमरजीत भगत, कुनकुरी से अब्राहम तिर्की, पथलगांव से रामपुकार सिंह, लैलुंगा से ह्वदयराम राठिया, रायगढ़ से डॉ. शक्राजीत नायक, रामपुर से श्यामलाल कंवर, पाली-तानाखार से रामदयाल उइके, मारवाही से अमित जोगी, कोटा से रेणु जोगी, लोरमी से धरमजीत सिंह, मुंगेली से चंद्रभान बारमते, तखतपुर आशीष सिंह ठाकुर, बिलासपुर वाणी राव, मस्तुरी एससी से दिलीप लहरिया को टिकट दिया गया है। इसी तरह शक्ति से सरोज राठोर, जैजैपुर से महंत रामसुंदर दास, पामगढ़ से शेषराज हरबंश, सरायपाली से हरीदास भारद्वाज, बसना से देवेंद्र बहादुर सिंह, खल्लारी से परेश बागबाहरा, महासमुंद से अग्नि चंद्राकर, कसडोल से राजकमल सिंघानिया, भाटापारा से चैतराम साहू, रायपुर (ग्रामीण) से सत्यनारायण शर्मा, रायपुर (पश्चिम) से विकास उपाध्याय, रायपुर उत्तर से कुलदीप सिंह जुनेजा और रायपुर दक्षिण से किरणमयी नायक को टिकट मिला है।
अभनपुर से धनेंद्र साहू, राजिम से अमितेश शुक्ल, सिहावा से अम्बिका मरकाम, कुरूद से लेखराम साहू, धमतरी से गुरूमुख सिंह होरा, डौण्डी लोहरा से अनिल भेç़डया, पाटन से भूपेश बघेल, दुर्ग सिटी से अरूण वोरा, भिलाई नगर से बदरूद्दीन कुरैशी, साजा से रविंद्र चौबे, बेमेतरा से ताम्रध्वज साहू, नवागढ़ से अनीता पात्रे, डोंगरगढ़ से थानेश्वर पटेल और खुज्जी से भोलाराम साहू को चुनाव मैदान में उतारा गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *