कानपुर के शख्स ने फेंका भाजपा प्रवक्ता पर जूता, दिसंबर में IT ने की थी छापेमारी

दिल्ली में भाजपा की प्रेस कॉन्फ्रेंस में एक शख्स ने राज्यसभा सांसद जीवीएल नरसिम्हा राव पर जूता फेंक दिया. जिस शख्स ने जूता फेंका है उसका नाम शक्ति भार्गव है. कानपुर के रहने वाले शक्ति भार्गव एक अस्पताल के मालिक हैं. मां और भाईयों के साथ उनका प्रॉपर्टी को लेकर विवाद चल रहा है.

अपनी पत्नी शिखा भार्गव के साथ वे अलग रहते हैं. शक्ति की मां दया भार्गव ने बेटे और बहू के खिलाफ प्रताड़ना का केस दर्ज कराया था. दिसंबर 2018 में आयकर विभाग ने भार्गव के ठिकानों पर छापेमारी की थी. शक्ति भार्गव का रियल स्टेट का भी काम है और उन्होंने एक कंपनी में काफी पैसा भी निवेश किया था.

हालांकि वे नहीं बता पाए थे कि इस रकम का सोर्स क्या है और किस तरह उन्होंने ये रकम जुटाई है. बताया जा रहा है कि शक्ति भार्गव पिछले कई दिनों से भाजपा मुख्यालय आ रहे थे. फिलहाल इस बात की जांच की जा रही है कि आखिर भार्गव ने ऐसा कदम क्यों उठाया.

जीवीएल नरसिम्हा राव ने इसके लिए कांग्रेस को जिम्मेदार बताया है. यह घटना भाजपा मुख्यालय में आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान की है. जूता फेंकने वाले व्यक्ति को तुरंत गिरफ्तार कर लिया गया. इस घटना के बाद भाजपा के राज्यसभा सदस्य ने संवाददाता सम्मेलन जारी रखा.

राव ने हमले के बाद कहा, “यह कांग्रेस द्वारा की गई निंदनीय घटना है. यह कांग्रेस से प्रभावित एक व्यक्ति की हरकत है, जो समान सोच के साथ यहां आया था.”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *