किसी भी पार्टी के अलायंस के बिना लोकल बॉडी इलेक्शन लड़ेगी कांग्रेस

लखनऊ.कांग्रेस के यूपी चीफ राज बब्बर ने कहा है क‍ि राज्य में होने वाले लोकल बॉडी इलेक्शन (स्थानीय निकाय) में कांग्रेस बिना किसी अलायंस के ही लड़ेगी। ये बात समाजवादी पार्टी पर भी लागू होती है। साफ है कि सपा के साथ भी कोई अलायंस नहीं किया जाएगा। बता दें, 11 मार्च को आए यूपी असेंबली इलेक्शन में सपा-कांग्रेस अलायंस को बुरी हार म‍िली थी। जहां सपा को 47 सीटें म‍िली थीं, तो वहीं कांग्रेस 7 सीटें ही हास‍िल कर पाई थी।
अलायंस पर विचार करे आलाकमान…
– एक अंग्रेजी अखबार से बातचीत में राज बब्बर ने रव‍िवार को कहा, ”यूपी चुनाव में हार के बाद से पार्टी पदाधिकारियों की एक महीने से कई मीट‍िंग हो चुकी हैं। किसी तरह का फैसला लेने से पहले ये पार्टी नेतृत्व के लिए जरूरी है कि वह अलायंस पर विचार करे।”
– ”अभी ड‍िस्ट्र‍िक्ट लेवल के वर्कर्स और चुनाव में जीते उन कैंड‍िडेट्स के साथ मीट‍िंग होनी है, जिन्हें 1 लाख से ज्यादा वोट मिले हैं। पार्टी पदाधिकारियों को डेड‍िकेटेड वर्कर्स को एकजुट करने को कहा गया है।”
यूपी व‍िधानसभा चुनाव में 105 सीटों पर लड़ी थी कांग्रेस
– यूपी व‍िधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने 105 सीटों पर चुनाव लड़ा था। इसमें उसे सिर्फ 7 सीटें म‍िली थीं। कांग्रेस के वाइस प्रेस‍िडेंट राहुल गांधी के लोकसभा क्षेत्र अमेठी में भी पार्टी सभी 5 सीटें हार गई, जिसमें से 4 बीजेपी के खाते में गई।
– चुनाव नतीजे आने के बाद भी राज बब्बर ने यूपी कांग्रेस के प्रेसिडेंट पद से इस्तीफा देने की पेशकश की थी। उन्होंने कहा था कि वह उम्मीदों पर खरे नहीं उतर पाए और जो जिम्मेदारियां उन्हें दी गईं, उसे वह पूरी नहीं कर पाए। हालांकि, बब्बर के इस्तीफे को स्वीकार नहीं क‍िया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *