केजरीवाल का मोदी पर आरोप- बिड़ला ग्रुप ने गुजरात CM को दिए थे 25 करोड़

नई दिल्ली.अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को नरेंद्र मोदी पर गंभीर आरोप लगाए। नोटबंदी पर चर्चा के लिए बुलाए गए दिल्ली विधानसभा के सेशन में उन्होंने कुछ डॉक्यूमेंट्स पेश किए। केजरीवाल ने दावा किया कि ये कागजात इनकम टैक्स के डिपार्टमेंट के हैं। इनसे संकेत मिलते हैं कि बिड़ला ग्रुप ने अपने प्रोजेक्ट पास कराने के लिए मोदी को 25 करोड़ रुपए दिए थे। तब मोदी वहां सीएम थे। केजरीवाल के इस आरोप का बीजेपी एमएलए विजेंद्र गुप्ता ने विरोध किया। लेकिन हंगामा करने पर स्पीकर ने उन्हें सदन से बाहर कर दिया। केजरीवाल ने क्या कहा…
– केजरीवाल ने कहा, ”2013 में आदित्य बिड़ला ग्रुप पर आईटी की रेड हुई थी। इसमें ग्रुप के एक अफसर के लैपटॉप से कुछ नोट्स मिले थे। इनमें गुजरात सीएम के सामने 25 करोड़ लिखा था, आगे लिखा था 12-डन। ये मामला 2012 का है।”
– ”जब इस अफसर से जब पूछताछ की गई तो उन्होंने कहा कि गुजरात सीएम का मतलब है गुजरात एल्कनी केमिकल। इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने अपनी रिपोर्ट में बताया कि अफसर ने झूठ बोला था।”
– केजरीवाल ने दावा किया, ”रिपोर्ट में बिड़ला फैमिली के गुजरात में पेडिंग प्रोजेक्ट्स की लिस्ट थी। इससे लगता है कि क्या ये पैसा प्रोजेक्ट्स के लिए दिया गया था।”
– ”सहारा के यहां भी एक रेड हुई थी, जिसमें नरेंद्र मोदी का नाम आया था लेकिन उसके पूरे कागज मेरे पास नहीं हैं।”
– उन्होंने कहा, ”देश के इतिहास में पहली बार है जब किसी मौजूदा पीएम का नाम कालेधन के मामले में सामने आया हो। हम प्रेसिडेंट से मांग करते हैं कि इन कागजात की जांच सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में कराएं।”
जनार्दन रेड्डी को 2-2 हजार के नोट कहां से मिले: केजरी
– केजरीवाल ने कहा, ‘”इस वक़्त दिल्ली में अफरा-तफरी मची हुई है, देश के सवा सौ करोड़ लोगों को लाइन में लगा दिया।”
– ”मोदीजी गरीबों के दुश्मन और अमीरों के दोस्त हैं। विजय माल्या को 8000 करोड़ लेकर क्यों भगा दिया।”
– उन्होंने पूछा- ”आखिर जनार्दन रेड्डी के घर क्यों नहीं जाती सीबीआई? उन्हें कहां से 2-2 हजार रुपए मिले? आखिर (स्विस बैंकों में खाता रखने वाले) 648 अमीरों पर कार्रवाई क्यों नहीं हुई?”
– बता दें कि बुधवार को कर्नाटक के बीजेपी नेता रेड्डी की बेटी की शादी है। इसमें करीब 100 करोड़ खर्च होने का अनुमान है।
‘PM ने राजनीति के लिए मां को लाइन में लगा दिया’
– इससे पहले, केजरीवाल ने ट्वीट किया, ”मां को लाइन में लगाना ठीक नहीं है। पीएम ने राजनीति के लिए अपनी मां को भी लाइन में खड़ा कर दिया। अगर मोदी की जगह मैं होता तो खुद लाइन में लगता।”
– बता दें कि मोदी की मां हीराबा (97 साल) मंगलवार को गांधीनगर के ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स की ब्रांच में नोट बदलवाने के लिए पहुंची थीं। उनके पास 500-500 के 9 नोट (4500 रु.) थे।
– इस दौरान उनके साथ पीएम के छोटे भाई पंकज मोदी भी थे। हालांकि बैंक में हीराबा का अकाउंट नहीं है बल्कि बेटे का अकाउंट है। बैंक में उन्होंने बाकायदा फॉर्म भरा। उन्होंने सीनियर सिटिजन वाली लाइन में पैसे जमा कराए।
केजरी को ऋषि कपूर का जवाब
– एक्टर ऋषि कपूर ने ट्वीट किया, ”क्या यहीं इस आदमी की सच्चाई है? ये हमेशा ऐसे ही बोलता है। अब तक तो सुना था, लेकिन अब तजुर्बा हो गया।”
– ये ट्वीट उन्होंने एक खबर के लिए लिखा, जिसमें केजरीवाल ने नोटबंदी के फैसले को लेकर मोदी सरकार पर सवाल उठाए थे। केजरी ने कहा था कि मोदीजी ने बैंकों की लाइन में खड़े लोगों को कालाधन रखने वाला बताया है। क्या घोटाले में शामिल ए. राजा, कनिमोझी और कलमाडी लाइन में दिखे हैं। पीएम को इसके लिए देशवासियों से माफी मांगनी चाहिए।