केजरीवाल की सुरक्षा पर फिर सवाल, घर पर पहुंचे शख्स के पास मिला जिंदा कारतूस

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से उनके घर पर मिलने पहुंचे एक शख्स के पास से .32mm बोर का ज़िंदा कारतूस बरामद हुआ है. बता दें कि केजरीवाल पर सचिवालय के भीतर हुए मिर्ची अटैक को दिल्ली विधानसभा में विशेष सत्र बुलाया गया है. कल विधानसभा में मुख्यमंत्री केजरीवाल ने केंद्र सरकार पर सुरक्षा के मुद्दे पर जमकर भड़ास भी निकाली.

जानकारी के मुताबिक जिस शख्स के पास से कारतूस बरामद हुआ है उसका नाम इमरान है. एंट्री के वक्त चेकिंग के दौरान शख्स के वॉलेट से कारतूस बरामद हुआ. घटना सोमवार सुबह की बताई जा रही है.

पुलिस के मुताबिक सोमवार सुबह 10-12 लोग मुख्यमंत्री से पहले से तय कार्कक्रम के मुताबिक मिलने पहुंचे थे. ये लोग मौलवी थे और वक्फ बोर्ड से सैलरी बढ़ाने की मांग को लेकर मुख्यमंत्री से मुलाकात करने आये थे. इन्हीं में से एक श्ख्स के पास से कारतूस बरामद हुआ है.

जानकारी के मुताबिक जिस शख्स के पास से कारतूस मिला है उसका नाम इमरान है और वो मस्जिद में मुअज्जिन है. पुलिस पूछताछ में शख्स ने बताया है कि उसे ये कारतूस मस्जिद के डोनेशन बॉक्स में मिला, जिसे उसने जेब में रख लिया और फिर भूल गया. फिलहाल पुलिस ने आर्म्स एक्ट में मामला दर्ज कर लिया और जांच की जा रही है.

ये केजरीवाल का नकारापन और ओछी प्रवृत्ति: बीजेपी
दिल्ली बीजेपी के नेता आशीष सूद ने कहा, ”केजरीवाल की सुरक्षा होनी चाहिए और हम उनकी सुरक्षा को लेकर चिंतित हैं, साथ ही साथी उनके नकारेपन और ओछी प्रवृत्ति की निंदा करता हूं. केजरीवाल जी ये नहीं बता रहे हैं कि जिस जगह केजरीवाल पर मिर्ची फेंकी गई उस जगह की सुरक्षा सचिवालय के स्टाफ के अंतर्गत है. विधानसभा के उस सचिवालय में घुसने के लिए दिल्ली सरकार के कर्मचारी सुरक्षा का गेटपास बनाते हैं. दिल्ली सरकार के गार्ड वहां मौजूद होते हैं, दिल्ली पुलिस नहीं होती है.”

सूद ने कहा, ”इसलिए मैं बहुत जिम्मेदारी के साथ कह रहा हूं कि केजरीवाल जी जनता को भरमाने के लिए राजनाथ जी के खिलाफ अपशब्दों का प्रयोग कर रहे हैं. यह उनकी असफलता है, उनको बताना पड़ेगा कि उनके द्वारा नियुक्त किए गए विधानसभा के आधीन सुरक्षाकर्मियों को होते हुए कोई मिर्ची लेकर कैसे पहुंचा.”

मिर्ची अटैक पर केजरीवाल ने राजनाथ से कहा- आप मिले हुए हैं?
दिल्ली विधानसभा के विशेष सत्र में केजरीवाल ने गृहमंत्री राजनाथ सिंह के साथ हुई अपनी बातचीत का ब्योरा देते हुए उन्हें निकम्मा कह दिया. केजरीवाल ने सदन में बताया कि हमले के पास उनके पास गृहमंत्री राजनाथ सिंह का फोन आया था. सीएम अपने और गृहमंत्री राजनाथ सिंह के बीच हुई बातचीत को बताते हुए कहा था कि या तो निकम्मे हैं या आप मिले हुए हैं. केजरीवाल ने सदन में अपने ऊपर हुए हमले को दिल्ली पर हमला करार दिया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *