कोलंबो में टीम इंडिया का शाही स्वागत, विराट यहां भी रहे ‘पहले’

नई दिल्ली/कोलंबो. भारत आैर मेजबान श्रीलंका के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट 12 अगस्त से शुरू होगा। इसके लिए विराट सेना कोलंबो पहुंच चुकी है। यहां सबसे पहले कप्तान विराट ही बस से उतरे और होटल पहुंचे। विराट कप्तान के रूप में पहली बार फुल टाइम सीरीज खेलेंगे। साथ ही, वो पिछले एक साल में भारत के लिए टेस्ट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बैट्समैन भी हैं।
22 साल से नहीं मिली जीतः
विराट के लिए सीरीज जीतने की चुनौती होगी। पिछले 22 साल से भारत श्रीलंका की धरती पर टेस्ट सीरीज नहीं जीत सका है। ऐसे में विराट के पास पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन का रिकॉर्ड दोहराने का मौका है, जिन्होंने 1993 में तीन टेस्ट मैच की सीरीज में एक मैच जीता था और बाकी दो ड्रॉ रहे थे।
गांगुली-धोनी भी फेलः
भारत की आेर से सीरीज जीतने का श्रेय सिर्फ मो. अजहरुद्दीन को है। जहां तक भारतीय कप्तानों का सवाल है तो सौरव गांगुली को विदेशी धरती पर सबसे सफल कप्तान माना जाता है। सौरव इसके बाद भी पड़ोसी देश के खिलाफ सीरीज नहीं जीत सके। एक अन्य सफल कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने भी टेस्ट टीम को आईसीसी रैंकिंग में नंबर वन तक पहुंचाया लेकिन वे भी वहां सीरीज नहीं जीत सके।
ड्रॉ से नहीं होंगे संतुष्ट
टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने कहा कि मेरी टीम युवा है जिसमें जोश व जज्बा है। हम सीरीज जीतने के लिए जा रहे हैं। हम ड्रॉ से संतुष्ट होने वाले नहीं है।