गरीबों का मजाक उड़ा रही कांग्रेस

Tatpar 23/11/2013

खंडवा, नई दुनिया संवाददाता। मध्य प्रदेश में चुनावी मुकाबले को परवान चढ़ाते हुए भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को कांग्रेस पर गरीबों का मजाक उड़ाने का आरोप लगाकर हमला बोला। खंडवा पहुंचे मोदी ने कहा, एक रोटी के साथ दो सब्जी खाने से महंगाई बढ़ने की बात कहकर कांग्रेस के मंत्री ने गरीबों का मजाक उड़ाया है। महंगाई के मुद्दे पर जनता के सवालों का जवाब देने का बजाय कांग्रेस के नेता गलतबयानी कर रहे हैं। ऐसे ही एक कांग्रेसी मंत्री ने गुजरात के कच्छ में प्याज की खेती करा दी। कहा-मोदी ने वहां की सारी जमीन उद्योगपतियों को दे दी, इसलिए वहां प्याज की पैदावार बंद हो गई। इससे प्याज महंगा हो गया। मोदी ने मंत्री को आड़े हाथ लेते हुए पूछा, कच्छ में तो रेगिस्तान है। वहां पीने के लिए पानी है नहीं-प्याज कब से होने लगा?

गरीबी के मुद्दे पर कांग्रेस को घेरने में मोदी यहीं नहीं रुके। इंदौर में उन्होंने कहा, पंडित नेहरू से लेकर राहुल गांधी तक की चार पीढि़यों ने चुनावों में देश की गरीबी को ही भुनाया है। अगर भरोसा न हो तो पंडित नेहरू का पहला भाषण उठाकर देख लें, उसके बाद इंदिरा गांधी, राजीव गांधी और अब सोनिया गांधी व राहुल के भाषणों को देख लें। सभी में ज्यादातर बातें समान मिलेंगी।

कांग्रेस से नाता तोड़ोगे या नहीं

महंगाई के मुद्दे पर भी मोदी ने जनता से सवाल किया कि मैडम सोनिया जी ने सरकार बनने पर 100 दिन में महंगाई कम करने का वादा किया था.. क्या वह पूरा हुआ? आप बताइए पार्टी का वादा सच्चा था या झूठा? कांग्रेस ने वादा तोड़ा.. आप उससे नाता तोड़ोगे या नहीं..? इस पर जनता ने हाथ उठाकर नाता तोड़ने की बात कही।

केंद्र करा रहा पिंक रिवॉल्यूशन

किसान समृद्ध हुआ तो केंद्र सरकार के पेट में दर्द हो गया। लाल बहादुर शास्त्री ने भारत में ग्रीन रिवॉल्यूशन की बात कही थी लेकिन मौजूदा कांग्रेस सरकार पिंक रिवॉल्यूशन की बात करती है। आज पशुओं को काटकर विदेशों में एक्सपोर्ट करने वालों को सब्सिडी दी जा रही है जबकि कपास पर टैक्स लगाया जा रहा है। उन्होंने जनता से पूछा कि केंद्र सरकार मटन का धंधा बढ़ाने की बात कहती है, क्या यह सही है? जनता ने जवाब दिया-नहीं।

 ऐसा है शिवराज का विकास

मध्य प्रदेश के विकास के लिए शिवराज सरकार को बधाई देते हुए मोदी ने कहा, कांग्रेस अपने 50 साल के शासन में प्रदेश में महज 4500 मेगावाट बिजली की उत्पादन व्यवस्था कायम कर पाई, वहीं भाजपा सरकार ने केवल दस साल में इस उत्पादन को बढ़ाकर 11000 मेगावाट तक पहुंचा दिया। कांग्रेस झूठे वादे करती है जिन्हें उसे पूरा नहीं करना होता है। वह सिर्फ वोट बैंक की राजनीति करती है और झूठ बोलकर सत्ता में बनी रहना चाहती है।

‘गरीब पहले सूखी रोटी खाता था, लेकिन अब गर्म रोटी के साथ दो सब्जियां भी खाने लगा है। सब्जी की मांग बढ़ी है। इसीलिए महंगाई में इजाफा हुआ है।’ -कपिल सिब्बल, केंद्रीय मंत्री