गांधी, अन्ना की याद दिलाती है ‘सत्याग्रह’ : प्रकाश झा

tatpar 26 july 2013मुंबई: फिल्मकार प्रकाश झा का कहना है कि उनकी आने वाली फिल्म ‘सत्याग्रह’ महात्मा गांधी या सामाजिक कार्यकर्ता अन्ना हजारे की कहानी नहीं है, लेकिन यह उनकी याद दिलाती है।

प्रकाश झा ने एक समारोह में कहा, लोकतंत्र में मध्यम वर्ग के लोग विरोध प्रदर्शन करते हैं। यह फिल्म अन्ना हजारे के बारे में नहीं है। फिल्म में उनके विरोध प्रदर्शन की कोई झलक नहीं मिलती, लेकिन यह फिल्म निर्भया (मामले), महात्मा गांधी और अन्ना हजारे की याद जरूर दिलाती है।

अमिताभ बच्चन, अर्जुन रामपाल, अजय देवगन, मनोज बाजपेयी, करीना कपूर और अमृता राव समेत फिल्म की टीम ने गुरुवार को एक समारोह में फिल्म का गाना ‘रघुपति राघव’ लॉन्च किया। झा ने कहा, हमने इस गाने में मूल प्रार्थना की शुरुआती पंक्तियों के अलावा आज के लोगों की भावनाओं को ध्यान में रखकर नई पंक्तियां भी शामिल की हैं। निर्देशक ने कहा कि उनकी फिल्म में समाधान मुहैया कराने की कोशिश नहीं की गई है।

फिल्म में एक टीवी रिपोर्टर की भूमिका निभा रही करीना ने कहा, मेरा किरदार किसी पत्रकार से प्रेरित नहीं है। मेरे किरदार में गरिमा और सत्यनिष्ठा है। मैं उस तरह प्रश्न नहीं पूछ सकती, जैसे मीडिया पूछता है। फिल्म अगले महीने रिलीज होगी।