गांधी जयंती: RSS प्रमुख मोहन भागवत ने कहा- महात्मा गांधी के त्यागमय जीवन से सीखना चाहिए

महात्मा गांधी की 150वीं जयंती पर राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरएसएस) प्रमुख मोहन भागवत ने कहा कि सभी लोगों के लिये आदर्श पूज्य गांधी को हम सबको देखना, समझना और अपने आचरण में उतारना चाहिये.

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वीं जयंती पर लोग उन्हें याद कर रहे हैं. देशभर में अलग-अलग जगहों पर कार्यक्रम आयोजित किये जा रहे हैं और बापू को श्रद्धांजलि दी जा रही है. राष्ट्रीय स्वयं सेवक (आरएसएस) ने ट्वीट कर महात्मा गांधी के जीवन से सीखने की सलाह दी.

आरएसएस ने मोहन भागवत के हवाले से ट्वीट कर कहा, ”महात्मा गांधीजी की जयंती के 150वें वर्ष में उनका स्मरण करते हुए हम सबका यह संकल्प होना चाहिए कि उनके पवित्र, त्यागमय व पारदर्शी जीवन तथा स्व-आधारित जीवनदृष्टि का अनुसरण करते हुए हम लोग भी विश्वगुरु भारत की रचना के लिए अपने जीवन में समर्पण व त्याग की गुणवत्ता लाएं.”

संघ प्रमुख ने कहा, ”‘स्व’ के आधार पर भारत की पुनर्रचना का स्वप्न देखने वाले तथा सामाजिक समता और समरसता के संपूर्ण पक्षधर, अपनी कथनी का स्वयं के आचरण से उदाहरण देने वाले, सभी लोगों के लिये आदर्श पूज्य गांधीजी को हम सबको देखना, समझना तथा अपने आचरण में उतारना चाहिये.”