गुजरात में पकड़ी गई PAK की बोट, इंडियन कोस्ट गार्ड कर रहा 9 लोगों से पूछताछ

अहमदाबाद. इंडियन कोस्ट गार्ड ने रविवार को गुजरात के पाेरबंदर के पास समुद्र में एक पाकिस्तानी बोट को पकड़ा। बोट पर सवार 9 लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है। इंडियन कोस्ट गार्ड के शिप ‘समुद्र पावाक’ ने इस बोट को देखा। बता दें कि 18 सितंबर को उड़ी आतंकी हमले में 18 जवान शहीद हो गए थे। भारत ने पीओके में सर्जिकल स्ट्राइक कर सात आतंकी कैम्प को ध्वस्त कर दिया। इसके बाद से यह आशंका जताई जा रही है कि आतंकी मुंबई और दिल्ली जैसे शहरों पर हमले कर सकते हैं। इसी के चलते पूरा देश अलर्ट पर है। पूछताछ के लिए पोरबंदर लाया गया…
– डिफेंस स्पोक्सपर्सन विंग कमांडर अभिषेक मतिमान ने न्यूज एजेंसी को बताया- “रविवार की सुबह करीब दस बजे कोस्ट गार्ड के शिप ‘समुद्र पावाक’ ने सबसे पहले इस बोट को देखा।”
– “शुरूआती जांच से पता चला कि पकड़े गए सभी पाकिस्तानी मछुआरे हैं। इन्हें पूछताछ के लिए पोरबंदर लाया गया है।”
इससे पहले भी देखे गए 10 संदिग्ध
– इससे पहले, बीते शुक्रवार को मुंबई से 50 समुद्री मील दूर अरब सागर में एक नाव में 10 संदिग्धों को देखे जाने की खबर आई थी।
– मछुआरों ने तटरक्षक ऑफिशियल्स को इसकी जानकारी दी थी। मछुआरों ने बताया था कि नाव में सवार लोगों ने उनसे मुंबई का रास्ता पूछा था।
– बता दें कि उड़ी टेरर अटैक के बाद भारत-पाकिस्तान के बीच तनाव चरम पर है।
– पीओके में सर्जिकल स्ट्राइक के बाद पाकिस्तान और उसके समर्थित आतंकी संगठनों के पलटवार की आशंका है।
– इसके चलते केंद्र सरकार ने पाकिस्तान बॉर्डर से सटे गुजरात, पंजाब, जम्मू-कश्मीर और राजस्थान के अलावा दिल्ली और मुंबई में हाई अलर्ट जारी कर रखा है।
– राज्य सरकारों से सेंसिटिव जगहों और बाजारों पर सिक्युरिटी कड़ी करने को कहा गया है।