गोवा के टर्टल बीच पर दिखा रूस में पाया जाने वाला मगरमच्छ

पणजी. गोवा में समुद्र किनारे एक बीच पर मगरमच्छ (क्रोकोडाइल) देखा गया है जिसके फोटोज सोशल साइट पर वायरल हो गए हैं। गोवा के वन विभाग की ओर से यह कन्फर्म किया गया है कि बीच पर मगरमच्छ ही था। मगरमच्छ मोरजिम बीच पर देखा गया था जिसके फोटोज नीलेश बगकर नाम के एक शख्स ने फेसबुक पर पोस्ट किए थे। बता दें कि गोवा के मोरजिम बीच को टर्टल बीच के नाम से भी जाना जाता है और सैलानियों के लिए यह पसंदीदा जगहों में से एक है।
वन विभाग ने कहा- समुद्र से नहीं नदी से आया क्रोकोडाइल
गोवा के मोरजिम बीच पर मगरमच्छ देखे जाने की खबरों की वन विभाग ने पुष्टि की है। हालांकि, वन विभाग की ओर से दावा किया गया है कि बीच पर संभवतः मगरमच्छ समुद्र से नहीं बल्कि नदी से आया है। यहां पास में ही चोबरा नदी समुद्र से मिलती है। दावा किया जा रहा है कि मगरमच्छ बीच से समुद्र की ओर जा रहा था। उसके पीछे कुछ कुत्ते भी पड़े थे। डिप्टी कन्जर्वेटर ऑफ फॉरेस्ट डीएनएफ कारवालहो ने कहा, ”हमने जहां तक पता लगाया है उसके मुताबिक यह मगरमच्छ समुद्र से नहीं निकला है। यह नदी से आया है।”
पणजी से 30 किमी दूर मोरजिम बीच पर देखा गया यह क्रोकोडाइल रूस में पाया जाता है और इसे ‘लिटिल रसिया’ के नाम से भी जाना जाता है।