जब योगी ने सपा विधायक से कहा- आपके प्रजापति ने क्या-क्या गुल खिलाए

लखनऊ.यूपी में राज्य विधानमंडल का बजट सत्र चल रहा है। इस सत्र में बीजेपी विधायक और विपक्षी पार्टी के विधायक एक दूसरे के खिलाफ तंजिया लहजे में बात करते नजर आ रहे हैं। इसी कड़ी में शुक्रवार को सीएम योगी ने सपा पर तंज कसते हुए कहा- आपके प्रजापति ने क्या-क्या गुल खिलाए, यह किसी से छिपा नही हैं। योगी खनन मंत्री के तौर पर प्रश्नकाल के दौरान जवाब दे रहे थे।
योगी ने कहा- रॉयल्टी से ज्यादा थी खनन मंत्री की आय
– शुक्रवार को प्रश्न काल के दौरान सपा विधायक पारस नाथ यादव ने खनन के पट्टों में ई टेंडरिंग व्यवस्था को लेकर सवाल किया।
– इसके जवाब में योगी ने कहा- ”हम तो प्रजापतियों के बारे में सोच रहे हैं, लेकिन आपके प्रजापति (गायत्री प्रजापति) ने क्या-क्या गुल खिलाए, यह किसी से छिपा नहीं है। उन्हीं गुलों के कारण आज वज जेल में हैं।”
– ”जितनी रॉयल्टी सरकार के खजाने में नहीं जमा होती थी, उससे ज्यादा तो आपके खनन मंत्री की आय हुआ करती थी।”
क्या गड्ढों से पूछकर गड्ढे भरे जाएंगे?
– वहीं, विधान परिषद में योगी सरकार के गड्ढामुक्त सड़कों का मुद्दा उठा। सपा सदस्यों ने सरकार पर ये वादा पूरा न करने का आरोप लगाया।
– इस के जवाब में नेता सदन डॉ. दिनेश शर्मा ने कहा- ”गड्ढे तो आपकी सरकार के समय के हैं, हम तो उन्हें भर रहे हैं।”
– इस पर सपा सदस्य शतरुद प्रकाश ने कहा- ”आपने ये तो नहीं बताया था कि अपनी सरकार के समय के गड्ढे भरेंगे या हमारी सरकार के समय के। अब ये कैसे पता करेंगे कि कब के गड्ढे हैं? क्या गड्ढों से पूछकर गड्ढे भरे जाएंगे?”
कोई अपने बच्चे का नाम अखिलेश नहीं रखेगा
– बता दें, शुक्रवार को राष्ट्रपति उम्मीदवार मीरा कुमार लखनऊ आईं थीं। सपा के विधायकों को उनसे मिलने का प्रोग्राम था। जिस वजह से सपा के विधायक सत्र में चर्चा के दौरान ज्यादा वक्त मौजूद नहीं रहे। इसे लेकर भी बीजेपी विधायकों ने चुटकी ली।
– गोरखपुर के सहजनवा से विधायक शीतल पांडेय ने कहा- ”औरंगजेब ने पिता को जेल में डाला था और अखिलेश ने कुर्सी के लिए अपने पिता को किनारे कर दिया।”
– ”मैं नहीं समझता कोई अपने बच्चे का नाम अखिलेश रखना चाहेगा।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *