जेटली को गुजरात, जावड़ेकर को कर्नाटक की जिम्मेदारी

नई दिल्ली.बीजेपी ने तीन राज्यों में असेंबली इलेक्शन को देखते हुए प्रभारियों के नाम का एलान किया। अरुण जेटली को गुजरात, प्रकाश जावड़ेकर को कर्नाटक और थावर चंद गहलोत को हिमाचल प्रदेश में पार्टी की जीत का जिम्मा सौंपा गया। बता दें कि गुजरात और हिमाचल में इसी साल और कर्नाटक में अगले साल चुनाव होंगे।
ये नेता भी होंगे सहयोगी…
– न्यूज एजेंसी के मुताबिक, बीजेपी प्रेसिडेंट अमित शाह ने लगातार चौथी बार सत्ता में आने के लिए वित्त मंत्री अरुण जेटली को विधानसभा चुनाव की कमान सौंपी है। वहीं, कांग्रेस की सरकार वाले हिमाचल और कर्नाटक में बीजेपी के लिए सरकार बनाना आसान नहीं होगा।
– पार्टी महासचिव, अरूण सिंह ने गुरुवार को बताया कि केन्द्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, निर्मला सीतारमण, जितेन्द्र सिंह और पीपी चौधरी गुजरात के इलेक्शन कैम्पेन में जेटली की मदद करेंगे। जबकि, पीयूष गोयल कर्नाटक में जावड़ेकर के सहयोगी होंगे।
तीनों राज्यों का क्या है हाल?
# कर्नाटक-यहां फिलहाल कांग्रेस की सरकार है और सिद्धारमैया सीएम हैं। बीजेपी कह चुकी है पार्टी के स्टेट प्रेसिडेंट और पूर्व सीएम बीएस येदियुरप्पा ही असेंबली इलेक्शन में मुख्यमंत्री का चेहरा होंगे। बीजेपी को जीत का भरोसा है।
# गुजरात- नरेंद्र मोदी और अमित शाह के होम स्टेट में बीजेपी तीन बार से सत्ता में बनी हुई है। विजय रूपाणी सीएम हैं। यहां कांग्रेस के सीनियर लीडर शंकर सिंह बाघेला समेत कांग्रेस के 7 विधायक पार्टी से इस्तीफा दे चुके हैं। राज्यसभा इलेक्शन में अहमद पटेल की जीत के लिए कांग्रेस को कड़ी मशक्कत करनी पड़ी थी।
# हिमाचल-यहां कांग्रेस की सरकार है और वीरभद्र सिंह सीएम हैं। यहां बीजेपी के सीएम कैंडिडेट की स्थिति साफ नहीं है। उम्मीद है कि असेंबली इलेक्शन में बीजेपी-कांग्रेस के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिले।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *