दक्षिण अफ्रीका ने भारत दौरे के लिए टीम का एलान किया, डु प्लेसिस की हुई वापसी

दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड ने भारत के खिलाफ 12 मार्च से होने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए 15 सदस्यों की टीम का एलान कर दिया है. भारत के खिलाफ सीरीज के लिए देश के सबसे अनुभवी बल्लेबाज और पूर्व कप्तान डु प्लेसिस टीम में वापस बुलाया गया है. इसके अलावा रासी वान डु डुसेन की भी इंडिया के खिलाफ सीरीज के लिए टीम में वापसी हुई है.

डु प्लेसिस ने बीते साल इंग्लैंड में खेले गए विश्व कप के बाद से वनडे मैच नहीं खेला है. उन्हें हाल ही में इंग्लैंड और आस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गई सीरीज में आराम दिया गया था. हाल ही में डु प्लेसिस ने तीनों फॉर्मेट में दक्षिण अफ्रीका टीम की कप्तानी छोड़ने का एलान भी किया. दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड ने पहले ही विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक को टीम की जिम्मेदारी सौंप दी थी.

12 मार्च से खेली जाएगी सीरीज

वहीं, डुसेन इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज खेले थे लेकिन आस्ट्रेलिया के खिलाफ उन्हें आराम दे दिया गया था. दक्षिण ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज का हिस्सा बने केशव महाराज को टीम में जगह नहीं दी है. इसके अलावा टीम के एक और शम्सी भी इस दौरे पर टीम का हिस्सा नहीं होंगे. हालांकि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चोटिल होने की वजह से नहीं खेल पाने वाले बल्लेबाज टेम्बा बावुमा की टीम में वापसी हुई है.

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पहला वनडे धर्मशाला में खेला जाएगा. दूसरा वनडे 15 मार्च को लखनऊ और तीसरा वनडे 18 मार्च को कोलकाता में होगा.

टीम : क्विंटन डी कॉक (कप्तान और विकेटकीपर), टेम्बा बावुमा, रासी वान डर डुसैन, फाफ डु प्लेसिस, काइल वेरीने, हेनरिक क्लासेन, डेविड मिलर, जॉन-जॉन स्म्ट्स, आंदिले फेहुलक्वायो, लंगी नगिदी, लुथो सिपाम्ला, बेयुरन हेंड्रिक्स, एनरिक नोर्टजे, जॉर्ज लिंडे, केशव महाराज.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *