दिग्विजय के बोल वचन, राहुल की करीबी मीनाक्षी नटराजन को कह दिया ‘टंच माल’

tatpar 26 july 2013

अकसर अपने बयानों से सियासी हलचल मचाने वाले दिग्विजय सिंह की जुबान ऐसी फिसली की उन्होंने अपनी ही पार्टी की महिला सांसद पर आपत्तिजनक टिप्पणी कर डाली.

दरअसल, मामला मध्य प्रदेश के मंदसौर का है जहां एक जनसभा को संबोधित करते वक्त वे इलाके की सांसद मीनाक्षी नटराजन पर 100 टंच माल की टिप्पणी कर डाली.

मंदसौर की एक आमसभा में दिग्विजय सिंह ने अपने आप को राजनीति का पुराना जौहरी बताते हुए कहा, ‘मुझे पता है कि कौन फर्जी है और कौन सही है. इस क्षेत्र की सांसद मीनाक्षी नटराजन सौ टंच माल है.’ इस बात को कहने का उनका अंदाज भी ऐसा था कि वहां सुन रहे सभी लोगो को हंसी आ गई.

क्या है दिग्विजय सिंह का आपत्तिजनक बयान
दिग्विजय ने आगे कहा, ‘मैं अंत में आपसे इतना ही कहूंगा मीनाक्षी नटराजनजी आपकी लोकसभा की सदस्य हैं. गांधीवादी हैं, सरल हैं, ईमानदार हैं, सबके पास जाती हैं. गांव-गांव जाती हैं. मैं अभी कल से इनके इलाके में देख रहा हूं. मुझे भी 40-42 साल का अनुभव है. मैं भी पुराना जौहरी हूं. राजनीतिज्ञों को थोड़ी सी बात में पता पड़ जाता है कि कौन फर्जी है और कौन सही है. ये ‘100 टंच माल’ हैं,और गरीबों की लड़ाई लड़ती हैं, और मंदसौर जैसे जिले की गुटबाजी में नहीं पड़तीं. सबको साथ लेकर चलती हैं, और दिल्ली में भी इन्होंने अपनी छाप छोड़ी है. लोकसभा के अंदर भी और पार्टी में भी, सोनिया जी और राहुल जी इनको बहुत मानते हैं. दिग्विजय जैसे नेता भी इनसे डरते हैं, इसलिए साथियों ये आपकी संसद सदस्य हैं, इनको पूरा सपोर्ट करिए समर्थन करिए.’

गौरतलब है कि मंदसौर संसदीय क्षेत्र से सांसद मीनाक्षी नटराजन को राहुल गांधी का बेहद करीबी माना जाता है. ऐसे में दिग्विजय सिंह के इस बयान पर सियासी बवाल पर खड़ा होना तय है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *