दिल्ली मुख्य सचिव कथित मारपीट मामले में चार्जशीट दायर, केजरीवाल समेत 12 लोगों के नाम

दिल्ली मुख्य सचिव अंशु प्रकाश से साथ कथित मारपीट मामले में चार्जशीट दायर कर दी गई है। इस चार्जशीट में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया समेत 12 लोगों के नाम हैं। चार्जशीट पटियाला हाउस कोर्ट में दाखिल की गई है। इस मामले में केजरीवाल और उनके साथियों पर आरोप लगाया गया था कि केजरीवाल के कुछ विधायकों ने मुख्य सचिव के साथ मारपीट की थी। उस दौरान केजरीवाल वहां खुद भी मौजूद थे।क्या है पूरा मामला

बता दें कि मुख्य सचिव ने आरोप लगाया था कि 20 फरवरी को मुख्यमंत्री आवास पर बैठक के दौरान अरविंद केजरीवाल की उपस्थिति में आप के दो विधायकों ने उनसे मारपीट की थी।

आप के विधायक अमानतुल्लाह खान और प्रकाश जरवाल को कथित मारपीट के लिए गिरफ्तार किया गया था। जिन्हें 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजा गया था।

बाद में दोनों विधायकों को दिल्ली हाई कोर्ट से जमानत मिल गई थी।

दिल्ली पुलिस से शिकायत में मुख्य सचिव ने आरोप लगाया था कि 19 फरवरी की रात को विधायकों ने बहस करने के बाद उनके साथ मारपीट करने लगे। हालांकि आम आदमी पार्टी ने इन आरोपों से इनकार किया था।

घटना के बाद दिल्ली सरकार की तरफ से कहा गया था कि मुख्य सचिव बीजेपी की शह पर काम कर रहे हैं तथा यह घटना आप सरकार को बर्खास्त करने का बहाना है।