निक रातोंरात करोड़पति बन गए।

बिजनेस करने की कोई उम्र नहीं होती। बस एक ऐसे क्रिएटिव आइडिया की जरूरत है, जिसमें बिजनेस के लिए असीम संभावनाएं छिपी हों। दुनिया में कई ऐसे किशोर रहे हैं जो अपने अनूठे आइडिया के दम पर रातोंरात सुर्खियों में आ गए। इतना ही नहीं उनके आइडियाज पर जब कॉरपोरेट दिग्गजों की नजर पड़ी तो वे स्कूली जीवन के दौरान ही करोड़ों-अरबों के मालिक भी बन गए।
दुनिया में ऐसे कई टीनएजेर्स हैं, जिन्होंने नए आइडियाज के दम पर खेलने-कूदने की उम्र में कारोबार करना शुरू कर दिया। मनी भास्कर आपको दुनिया के ऐसे ही पांच बिजनेस करने वाले टीनएजेर्स के बारे में बता रहा है…
निक डी-अलोसियो
निक डी-अलोसियो उस वक्त चर्चा में आए, जब 17 साल की उम्र में उनका नाम मिलेनियर की सूची में आया। निक ने 12 साल की उम्र में एप्पल ऐप स्टोर से प्रभावित होकर खुद का ऐप डेवलप करने की ठानी। उन्होंने अपने पिता के बेडरूम में ही बैठकर एक ऐप बनाया जिसके जरिए मोबाइल पर न्यूज को संक्षिप्त रूप में पढ़ा जा सकता था। जब वह 15 साल के हुए तो याहू ने उनके इस ऐप को 189 करोड़ रुपए में खरीद लिया। इस तरह निक रातोंरात करोड़पति बन गए। निक को दुनिया के ऐसे यंगेस्ट बिजनेसमैन का खिताब हासिल है, जिसे किसी वेंचर कैपिटल की मदद नहीं मिली।