रोहतक. हरियाणा के विधानसभा चुनाव में पार्टी से बागी होने के बाद हलका महम से निर्दलीय चुनाव लड़ विधायक बने और हाल में सरकार के खिलाफ बगावत पर उतरे बलराज कुंडू ने गुरुवार को रोहतक पीजीआईएमएस के अमृत स्टोर पर छापा मारा। भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए कुंडू ने कहा कि यहां से सस्ती दवाइयां तो बाजार से मिल जाती हैं। उन्होंने इस फर्जीवाड़े की शिकायत मंत्री अनिल विज को देने की बात कही है।

मिली जानकारी के अनुसार रोहतक स्थित पंडित भगवत दयाल शर्मा पोस्ट ग्रेजुएट इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज में सरकारी उपक्रम अमृत स्टोर में इवाइयां सस्ती दरों पर उपलब्ध कराने का दावा किया जाता है। यहां तक कि पीजीआईएमएस के डायरेक्टर ने मरीजों के बाहर से दवाइयां खरीदने पर पाबंदी लगा रखी है। गुरुवार को इस दावे की उस वक्त पोल खुलती नजर आई, जब यहां आए दिन किसी न किसी बात को लेकर सरकार के खिलाफ मुश्किलें खड़ी कर रहे महम के विधायक बलराज कुंडू ने वार्ड-12 के बाहर बने अमृत स्टोर पर छापा मारा। इस दौरान उनके साथ मेडिकल यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर और डायरेक्टर भी मौजूद थे।

पीजीआईएमएस पहुंचकर सबसे पहले विधायक कुंडू ने अपना ओपीडी कार्ड बनवाया। फिर यहां से दवाइयां और इम्प्लांट खरीदे। इसके बाद भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए कहा कि यहां से सस्ती दवाइयां जब बाहर बाजार से मिल जाती हैं तो फिर कोई मरीज या तीमारदार क्योें बाहर से नहीं खरीदेगा। कुंडू ने इस घालमेल की शुक्रवार को स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज को कल सारे सबूत के साथ शिकायत देने की बात कही है। कुंडू की मानें तो अनिल विज बेहद ईमानदार और दबंग नेता हैं। उनसे इंसाफ की आस है।

साथ ही कुंडू ने बीते दिनों समर्थन वापस लेने की बात कहा कि उन्होंने कहा, ‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और और मुख्यमंत्री मनोहर लाल की ईमानदारी से प्रभावित होकर सरकार को समर्थन दे रखा है, लेकिन गलत बात को गलत कहने से कोई गुरेज नहीं है। भ्रष्टाचारियों की नींद हराम कर दूंगा।’ दूसरी ओर पीजीआई डायरेक्टर से बात की गई तो उन्होंने सिर्फ इतना ही कहा कि वीसी ने जांच के आदेश दे दिए हैं। जो भी दोषी होगा, बख्शा नहीं जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *