नीतीश के मंत्री बोले, सेना-पुलिस में लोग मरने ही आते हैं

tatpar 8 Aug 2013

पटना। पुंछ में शहीद हुए जवानों पर हमारे राजनेताओं के अजब बोल सुनने को मिल रहे हैं। मंत्री-नेता अपने बयानों से जवानों की शहादत का मजाक उड़ा रहे हैं। बिहार के ग्रामीण कार्यमंत्री भीम सिंह ने ऐसा ही एक बयान देकर शहीदों की शहादत का मजाक उड़ाया है। भीम सिंह ने कहा है कि सेना और पुलिस में लोग मरने के लिए ही आते हैं।

जब भीम सिंह से बिहार के जवानों की शहादत के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि लोग सेना और पुलिस में मरने के लिए ही आते हैं। जब पत्रकारों ने ये पूछा कि बिहार का कोई मंत्री जवानों के अंतिम संस्कार में क्यों नहीं गया, तो उन्होंने उल्टा सवाल दागते हुए कहा कि क्या आपके माता-पिता शहीद के अंतिम संस्कार में गए थे।

गौरतलब है कि सीमा पर पाक हमले में मारे गए पांच जवानों में से एक शहीद प्रेम नाथ का अंति‍म संस्कांर आज सुबह छपरा में कर दिया गया। बिहार सरकार की ओर से कहा गया था कि शहीदों का अंतिम संस्कार राजकीय सम्मान के साथ किया जाएगा, लेकिन प्रेम नाथ के अंति‍म संस्कार में बि‍हार सरकार का एक भी मंत्री नहीं पहुंचा। वहीं बिहार रेजीमेंट के चारों शहीद जवानों का पार्थिव शरीर जब पटना एयरपोर्ट पर पहुंचा तो बिहार सरकार का कोई भी नुमाइंदा मौजूद नहीं था।