नॉर्थ कोरिया ने दी अमेरिका को धमकी, कहा- युद्ध हुआ तो किसी को नहीं छोड़ेंगे जिंदा

सियोल. नॉर्थ कोरियाई टॉप लीडर्स ने अमेरिका को चेतावनी देते हुए कहा कि कोरियाई प्रायद्वीप में अब अगर कोई युद्ध हुआ तो कोई भी अमेरिकी जिंदा नहीं बचेगा। नॉर्थ कोरिया ने रविवार को कोरियन वॉर खत्म होने की 62वीं वर्षगांठ मनाई। इसी मौके पर नॉर्थ कोरिया के नेताओं ने अमेरिका को धमकी दी। इस अवसर पर राजधानी प्योंगयांग और अन्य शहरों को झंडों और बैनर्स से सजाया गया था।
किम जोंग उन ने दी अमेरिका को धमकी
देश की न्यूक्लियर शक्ति का जिक्र करते हुए किम ने कहा, “वो दौर चला गया, जब न्यूक्लियर हथियारों की धमकी देकर अमेरिका हमें डराता था। अब अमेरिका की कोई हैसियत नहीं है। अब हम उनके लिए खतरा बन चुके हैं।” कोरियन सेंट्रल न्यूज एजेंसी के अनुसार, नॉर्थ कोरिया के लीडर किम जोंग उन रविवार आधी रात को कुमसुसान पैलेस गए, जहां उनके पिता किम जोंग-इल और दादा किम-इल-संग के पार्थिव शरीर सहेजकर रखे गए हैं।
रक्षा मंत्री ने कहा- डॉक्युमेंट साइन करने के लिए भी कोई नहीं बचेगा
कोरियन पीपुल्स आर्मी के प्रमुख और रक्षा मंत्री जनरल पाक योंग-सिक ने कहा, “अमेरिका हमारे खिलाफ योजनाएं बनाने और हमें उकसाने का कोई मौका नहीं छोड़ रहा। हम एक ताकतवर देश बन चुके हैं। अब युद्ध हुआ तो किसी सरेंडर डॉक्युमेंट पर साइन करने के लिए कोई अमेरिकी नहीं बचेगा।” पाक योंग-सिक ने कहा, “हम पिछले 60 साल से शांत हैं, लेकिन अमेरिका शांति नहीं चाहता। पिछली कोरियन वॉर में अमेरिकी की हार की शुरुआत हुई थी, लेकिन अगर दूसरा युद्ध हुआ तो अमेरिका पूरी तरह खत्म हो जाएगा।”