नोवाक ने जीता US ओपन, सानिया-हिंगिस बनीं वुमंस डबल्स की चैम्पियन

न्यूयार्क. टेनिस स्टार नोवाक जकोविच ने यूएस ओपन खिताब पर कब्जा कर लिया है। रोजर फेडरर को हरा कर नोवाक ने फाइनल मुकाबला जीता। इससे पहले, भारत की सानिया मिर्जा और स्विटजरलैंड की मार्टिना हिंगिस की जोड़ी ने ऑस्ट्रेलिया की कैसी डेलाकुआ और कजाकिस्तान की यारोस्लावा श्वेदोवा को रविवार को एकतरफा मैच में 6-3, 6-3 से हरा कर साल के आखिरी ग्रैंडस्लेम यूएस ओपन के महिला युगल का खिताब जीत लिया।
विश्व की नंबर एक सानिया और नंबर दो हिंगिस की जोड़ी ने इस तरह इस साल लगातार दूसरे वुमंस डबल्स ग्रैंडस्लैम खिताब पर कब्जा किया। सानिया-हिंगिस की जोड़ी ने एक घंटे नौ मिनट में मैच निपटा दिया। इस शीर्ष जोड़ी ने इससे पहले विंबलडन का वुमंस डबल्स का खिताब जीता था।
सानिया के करियर का 5वां ग्रैंडस्लैम
सानिया के करियर का यह दूसरा वुमंस डबल्स खिताब और ओवरऑल पांचवां ग्रैंडस्लैम खिताब है, जबकि हिंगिस का यूएस ओपन में इस साल यह दूसरा और ओवरऑल 20वां ग्रैंडस्लेम खिताब है। हिंगिस ने 24 घंटे पहले भारत के लिएंडर पेस के साथ मिक्स डबल्स का खिताब जीता था।
सानिया ने पिछले साल यूएस ओपन में मिक्स डबल्स खिताब जीता था, जबकि इस बार उन्होंने वुमंस डबल्स खिताब अपने नाम किया। हिंगिस का इस साल का यह पांचवां ग्रैंडस्लेम खिताब है। इंडिया और स्विस प्लेयर की जोड़ी ने पूरे मैच के दौरान शानदार प्रदर्शन करते हुए विपक्षी जोड़ी को टिकने का मौका नहीं दिया। उन्होंने पहला सेट 31 मिनट में और दूसरा सेट 38 मिनट में जीता।