न्यू इंडिया बनाने के लिए हम कमिटेड

नई दिल्ली. 2014 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी की जीत की तीसरी सालगिरह पर मिली बधाइयों पर नरेंद्र मोदी ने शुक्रिया कहा है। बुधवार को उन्होंने ट्वीट कर कहा, “बधाइयों के लिए शुक्रिया। बदलावों में सुधार का नजरिया बरकरार रखते हुए हम न्यू इंडिया बनाने के लिए कमिटेड हैं।” बता दें कि 16 मई 2014 को लोकसभा चुनाव के नतीजे सामने आए थे, जिसमें बीजेपी को शानदार जीत हासिल हुई थी। इसके बाद 26 मई 2014 को मोदी ने पीएम पद की शपथ ली थी।
किसान खुश होंगे तो भारत भी खुशहाल होगा…
– मोदी ने लोगों को लगातार समर्थन के लिए भी शुक्रिया कहा है। अपने एक दूसरे ट्वीट में उन्होंने कहा, “शुक्रिया। 125 करोड़ लोगों के स्किल और टैलेंट से देश को चलाने की ताकत मिली है।” किसानों की इनकम दोगुना करने की सरकार की सोच की एक फॉलोअर द्वारा तारीफ करने पर मोदी ने ट्वीट में कहा, “किसान हमारे अन्नदाता है, जब हमारे किसान खुश होंगे तो भारत भी खुशहाल होगा।” सरकार की फॉरेन पॉलिसी पर मोदी ने एक फॉलोअर को ट्वीट कर जवाब दिया, “इंडिया फर्स्ट ही सरकार की फॉरेन पॉलिसी है। ट्रेड और कल्चरल एरिया में भी हम दुनिया के साथ अपनी भागीदारी बढ़ानी चाहते हैं।”
बीजेपी 26 मई से 15 जून तक मनाएगी जश्न
– मोदी सरकार के तीन साल पूरे होने पर बीजेपी 26 मई से 15 जून तक कई समारोह करने जा रही है। पार्टी और सरकार की ओर से ये प्रोग्राम किए जाएंगे। केंद्र सरकार 25 मई को न्यू इंडिया कैम्पेन का आगाज करने जा रही है। मोदी 26 मई को गुवाहाटी से देश की जनता को ऐड्रेस करेंगे। पीएम इसी दिन बेंगलुरु, दिल्ली, जयपुर, कोटा, कोलकाता और पुणे, इनमें से किसी 4 शहरों का दौरा कर सकते हैं।
मोदी 2 करोड़ लोगों को लेटर भी लिखेंगे
– मोदी आम लोगों को दो करोड़ लेटर लिखेंगे, 15 दिन में 10 करोड़ लोगों को SMS भेजने की भी योजना है। 27-28 मई को सभी केंद्रीय मंत्री मीडिया को ब्रीफ करेंगे और नॉन पॉलिटिकल लोगों से मिलेंगे। हर मंत्रालय को बुकलेट जारी करने को कहा गया है, जिसमें UPA और NDA सरकार के कामों का कम्पेरिजन रहेगा। सरकार किसान, मजदूर, वूमन, यूथ, दलित और बैकवर्ड क्लास पर भी फोकस करेगी।
900 शहरों में सेलिब्रेशन की तैयारी
– बीजेपी की देश के 900 शहरों में सेलिब्रेशन की तैयारी है। केंद्र के हर मंत्री को 4-4 शहरों में पहुंचने का टास्क दिया गया। देश के 500 शहरों में ‘सबका साथ सबका विकास’ प्रोग्राम की तैयारी है। 26 मई को देश के 400 अखबारों के फ्रंट पेज पर केंद्र सरकार की उपलब्धियां बताने वाले एेड पब्लिश किए जाएंगे।
– टीवी और रेडियो चैनल्स पर भी अचीवमेंट के आधे और एक मिनट के ऐड चलेंगे। बीजेपी अपनी टैग लाइन ‘देश बदल रहा है’ के साथ एक नई लाइन ‘भारत उभर रहा है’ भी जोड़ सकती है। ऐसे राज्य, जहां बीजेपी कमजोर है और जहां उसकी सरकार नहीं है, वहां पार्टी 300 मल्टीमीडिया एग्जीबिशन लगाएगी।
सरकार किस बात का जश्न मना रही है?: राहुल
– केंद्र में मोदी सरकार के तीन साल पूरे होने पर बीजेपी ग्रैंड सेलिब्रिशन की तैयारी में जुटी है, वहीं कांग्रेस ने इस पर सवाल उठाए हैं। राहुल गांधी ने मंगलवार को अपने ट्विटर हैंडल से दो ट्वीट किए और पूछा, “यूथ्स को नौकरियां नहीं मिल रही हैं, किसान खुदकुशी कर रहे हैं, जवान सीमा पर मारे जा रहे हैं, ऐसे में किस बात का जश्न मनाया जा रहा है?”
कांग्रेस सरकार की नाकामियां बताएगी
– उधर, कांग्रेस ने भी अपने सीनियर लीडर्स को केंद्र सरकार की नाकामियां उजागर करने का जिम्मा सौंपा है। पार्टी सूत्रों के मुताबिक, सीनियर लीडर्स 10 दिन तक केंद्र सरकार की नाकामियां मीडिया के सामने लाएंगे। बताया जाएगा कि पॉलिटिकली, इकानॉमिकली, डिफेंस और सिक्युरिटी लेवल पर किस तरह से नाकामी हाथ लगी।
तीन साल देश बेहाल: सिंधिया
– इस मौके पर ज्योतिरादित्य सिंधिया ने मंगलवार को कहा, “पूरे देश में किसान खुदकुशी कर रहे हैं। बीजेपी ने चुनाव जीतने पर 2 करोड़ लोगों को रोजगार देने का वादा किया था। 2015 में सिर्फ एक लाख 35 हजार रोजगार आए। देश की जनता जवाब चाहती है। इन्टॉलरेंस से आजादी चाहती है।” सिंधिया ने नारा दिया- “तीन साल देश बेहाल, यही है बीजेपी का कमाल।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *