पंजाब के रास्ते पाकिस्तान में इलीगल एंट्री!

tatpar 17 june 2013

भाषा॥ जालंधर : गरीबी के जाल में फंसे बांग्लादेशी घुसपैठिए बेहतर लाइफस्टाइल के लालच में अवैध तरीके से पंजाब के रास्ते वाया पाकिस्तान सऊदी अरब जाने की कोशिश करते हैं। बीएसएफ के पंजाब फ्रंटियर के जवानों ने कई बांग्लादेशियों को पकड़ा है। गरीबी से परेशान बांग्लादेश के लोग रोजी-रोटी के लिए बेहतर कमाई के चक्कर में अरब देशों का रुख करते हैं। उन्हें वहां जाने मंे दिक्कत आती है, इसलिए वे पहले पाकिस्तान जाते हैं। पाकिस्तान से उन्हें अरब देशों में जाने में दिक्कत नहीं आती।
खुफिया विभाग के अनुसार बांग्लादेशी पहले जम्मू कश्मीर के रास्ते पाकिस्तान में दाखिल होते थे। लेकिन पिछले कुछ सालों में वहां सुरक्षा व्यवस्था मजबूत होने के बाद बांग्लादेशी पंजाब की राह पकड़ने लगे हैं। बीएसएफ के पंजाब फ्रंटियर के महानिरीक्षक आदित्य मिश्र ने कहा कि बीएसएफ के चौकस जवानों ने पिछले कुछ सालों मंे कई बांग्लादेशी नागरिकों को अवैध तरीके से पाकिस्तान जाते गिरफ्तार किया है।
मिश्र ने कहा कि गरीब बांग्लादेशी दलालों के चक्कर में पड़कर भारत के रास्ते पाकिस्तान मंे घुसने का प्रयास करते हैं। वे दलाल उनसे पैसे ऐंठ कर उन्हें पाक से लगने वाली पंजाब सीमा पर छोड़ देते हैं और उन्हें बीएसएफ गिरफ्तार कर लेती है। उन्होंने बताया कि आरोपियों ने पूछताछ में बताया है कि वह अरब देशों में जाने के लिए पाकिस्तान जाने की कोशिश करते हैं, ताकि अपनी गरीबी दूर कर सके। उन्होंने बताया कि पिछले 5 साल में 72 बांग्लादेशी घुसपैठियों को गिरफ्तार किया गया है और एक मुठभेड़ में मारा गया है। उन्होंने कहा कि इनमंे से अधिकतर अशिक्षित और गरीब होते हैं, जो बांग्लादेशी एजेंटांे के झांसे मंे आकर खुद की अपनी स्थिति और खराब कर लेते हैं। सीमा सुरक्षा बल के अधिकारी ने बताया कि पहले ये बांग्लादेशी नागरिक जम्मू-कश्मीर के रास्ते पाकिस्तानजाते थे, लेकिन वहां सुरक्षा व्यवस्था कड़ी होने के बाद अब वह पंजाब के रास्ते पाकिस्तान जाने की कोशिश करते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *