पंजाब: मलोट में प्रधानमंत्री ने किसान कल्याण रैली को किया संबोधित

पंजाब में मुक्तसर जिले के मलोट में प्रधानमंत्री ने किसान कल्याण रैली को किया संबोधित। इस दौरान प्रधानमंत्री ने किसानों को भरोसा दिलाते हुए कहा कि फसलों के समर्थन मूल्‍य में वृद्धि से किसानों को होगा फायदा।

प्रधानमंत्री ने पंजाब के मालवा क्षेत्र में श्री मुक्तसर साहिब में किसान कल्याण रैली को संबोधित किया। मलोट पहुंचने पर शिरोमणि अकाली दल के नेता सुखवीर बादल सहित प्रकाश सिंह बादल ने प्रधानमंत्री का अभिनंदन किया। दरअसल पिछले दिनों केंद्र सरकार ने जो न्यूनतम समर्थन मूल्य को डेढ़ गुना किया है उसके बाद इस रैली का आयोजन किया गया। इस रैली के ज़रिए बड़ी संख्या में किसानों ने शामिल होकर प्रधानमंत्री को भी धन्यवाद दिया। प्रधानमंत्री ने रैली में कांग्रेस पर जोरदार निशाना साधा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने हमेशा किसानों के साथ धोखा किया और झूठ बोला।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि उनकी सरकार ने किसान और जवान का हमेशा सम्मान किया है लेकिन कांग्रेस किसानों को गुमराह करती रही। प्रधानमंत्री ने पंजाब की मेहनत की सराहना करते हुए कहा कि मलोट में किसानों का कुंभ लगा है।

इस दौरान पीएम ने 2022 तक किसानों की आमदनी दोगुनी करने का संकल्प दोहराया। एमएसपी बढ़ाने के बाद प्रधानमंत्री की ये रैली किसानों के लिए बड़ा संदेश देने की कोशिश है। खरीफ फसल के न्यूनतम समर्थन मूल्य में अभूतपूर्व वृद्धि पर आभार प्रकट करने के लिए इस रैली का आयोजन भाजपा और शिरोमणि अकाली दल ने संयुक्त रूप से किया।