पत्नी ने लगाया AAP विधायक सोमनाथ भारती पर मारपीट का आरोप

नई दिल्ली. आम आदमी पार्टी के विधायक सोमनाथ भारती नई मुसीबत में फंसते दिखाई दे रहे हैं। दिल्ली के कानून मंत्री रहे सोमनाथ भारती के खिलाफ उनकी पत्नी ने महिला आयोग में मारपीट की शिकायत दर्ज कराई है। इसी बीच, भारती की पत्नी दिल्ली पुलिस हेडक्वॉर्टर पहुंची जहां उन्होंने पुलिस को भी अपनी परेशानी बताई।
सोमनाथ भारती की पत्नी लिपिका मित्रा का कहना है कि भारती के साथ उनके संबंध 2010 से खराब चल रहे हैं। महिला आयोग में मीडिया से बात करते हुए कहा कि भारती उनके साथ 2010 से मारपीट कर रहे हैं। हो रही है। उन्होंने कहा कि वे तलाक लेकर अपने बच्चों के साथ सम्मानजनक जीवन जीना चाहती हैं। सोमनाथ भारती के दो बच्चे हैं। महिला आयोग ने इसे घरेलू हिंसा का मामला मानते हुए सोमनाथ भारती को नोटिस जारी करते हुए 26 जून को तलब किया है।
2011 में भी दर्ज कराई थी शिकायत
सोमनाथ भारती की 2010 में लिपिका मित्रा से हुई थी। भारती की पत्नी के मुताबिक शादी के एक साल के बाद ही भारती ने उनके साथ मारपीट शुरू कर दी। उन्होंने 2011 में घरेलू हिंसा की शिकायत द्वारिका थाने में दर्ज कराई थी।
कौन हैं सोमनाथ भारती?
दक्षिण दिल्ली के मालवीय नगर इलाके से आम आदमी पार्टी के विधायक सोमनाथ भारती 49 दिन की केजरीवाल सरकार में कानून मंत्री थे। इस दौरान खिड़की एक्सटेंशन मामले में देर रात नाइजीरियाई महिलाओं के साथ बदसलूकी के मामले में भी उनका नाम चर्चाओं में आया था। इस मामले में उनके खिलाफ छेड़छाड़ का केस भी दर्ज किया गया है, जिसमें शार्टशीट भी फाइल हो चुकी है।