पर्ची पढ़कर भाषण दे रहे थे राहुल गांधी?

नई दिल्ली. लोकसभा में बुधवार को कांग्रेस वाइस प्रेसिडेंट राहुल गांधी क्या एक पर्ची (देखें फोटो) पढ़कर भाषण दे रहे थे? सोशल मीडिया पर यह फोटो इसी दावे के साथ शेयर की जा रही है कि यही पर्ची राहुल गांधी के हाथ में थी। राहुल ने इसी पर्ची के जरिए लोकसभा में भाषण देकर ‘ललितगेट’ पर पीएम नरेंद्र मोदी और विदेश मंत्री सुषमा स्वराज पर निशाना साधा था। इस फोटो में दिख रहा है कि जिन मुद्दों पर राहुल को बोलना था, उनके नोट्स हिंदी में तो थे, लेकिन वे देवनागरी में नहीं, बल्कि रोमन में लिखे थे। हालांकि, यह फोटो संसद के बाहर की बताई जा रही है।
हालांकि, अभी तक यह बात कन्फर्म नहीं हो पाई है कि इस पर्ची की जो फोटो सोशल मीडिया पर शेयर की जा रही है, वह राहुल के ही लिखे नोट्स की है या नहीं? लेकिन शेयर करने वाले राहुल की हैंडराइटिंग की फोटोज भी शेयर कर रहे हैं। इसमें भाषण की पर्ची में भी राहुल की हैंडराइटिंग होने का दावा किया जा रहा है।
राहुल के भाषण की पर्ची में क्या दिख रहा है?
* लोग पीएम मोदी को सुनना चाहते हैं, वो उनकी राय जानना चाहते हैं। मोदीगेट पर, व्यापमं पर।
* लोगों को मोदीजी की जगह मौन जी दिख रहे हैं।
* कागज पर नीचे ‘Monkeys of Gandhiji’ भी लिखा है।
* लाल स्याही से लिखा है- बुरा मत देखो, बुरा मत सुनो, बुरा मत बोलो। बता दें कि राहुल गांधी ने मोदी पर निशाना साधते हुए गांधी जी के तीन बंदरों का उदाहरण दिया था। इस दौरान कई बार वे नीचे देख रहे थे। 
राहुल को निशाने पर लेकर किए गए चुनिंदा ट्वीट्स
@SMedia4:
#TruthHurtsRG Thus spake @arunjaitley “Rahul Gandhi is an expert without knowledge”
@HathwalaThakur:
Proof that Rahul Gandhi writes his own speech
@bwoyblunder
Pic1: Rahul Gandhi past handwriting (cursive)
Pic2: Yday (Capital)
Experts should say if both can come from 1 person.
@shilpitewari:
Rahul Gandhi carries a cheat sheet for even rhetoric… that too in bold capital letters..
@rishibagree
Rahul Gandhi uses CHIT to make Lok Sabha Speech, which has been written by someone else
@AnInflatedBun:
With the chit, Rahul Gandhi has successfully passed the writing test! He is eligible to apply for pre-primary schooling now!!
चर्चा के दौरान झपकी लेते दिखे थे राहुल
बुधवार को जब मानसून सेशन के दौरान लोकसभा में आईपीएल के पूर्व कमिश्नर ललित मोदी की मदद से जुड़े मामले पर बहस हो रही थी, तब राहुल झपकी ले रहे थे। सोशल मीडिया में राहुल गांधी की यही फोटो वायरल हुई है। फोटो में दिख रहा है कि जब कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे सरकार से सवालों के जवाब मांग रहे थे, तब राहुल गांधी सदन में झपकी ले रहे थे।
पिछले साल भी आई थी राहुल की झपकी लेती फोटो
ऐसा नहीं है कि गंभीर चर्चा के दौरान सदन में झपकी लेते हुए राहुल गांधी की ऐसी फोटो पहली बार सामने आई है। 9 जुलाई, 2014 को संसद में महंगाई पर चर्चा के दौरान राहुल गांधी की झपकी लेते हुए एक फोटो सोशल मीडिया पर शेयर की गई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *