दिल्ली विधानसभा चुनाव में बीजेपी के साथ गठबंधन के बाद जेडीयू के अंदर घमासान मचा हुआ है. पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव पवन वर्मा ने पार्टी अध्यक्ष और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को पत्र लिखकर उनसे सफाई देने की मांग की थी. अब इस पत्र को लेकर आरजेडी ने जेडीयू पर निशाना साधा है. आरजेडी ने कहा है कि जल्द ही जेडीयू का बीजेपी में विलय होने वाला है.

बीजेपी में होगा जेडीयू का विलय

पवन वर्मा की चिट्ठी के बाद नीतीश कुमार के विरोधियों को उनपर हमला करने का मौका मिल गया है. बिहार में जेडीयू की धुर विरोधी राष्ट्रीय जनता दल ने वर्मा की चिट्ठी के बहाने नीतीश कुमार पर हमला बोला है. आरजेडी सांसद मनोज झा ने एबीपी न्यूज़ से बातचीत में कहा, “नीतीश कुमार और उनके लोग संसद में कुछ और बोलते और करते हैं, जबकि बाहर कुछ और.”

मनोज झा ने कहा,”दिल्ली में बीजेपी की ओर से 2 सीटें मिलने पर नीतीश कुमार गदगद हैं और बीजेपी मय हो गए हैं.” नीतीश कुमार पर तंज करते हुए मनोज झा ने कहा, “अब उस दिन का इंतजार है जब जेडीयू का पूरा विलय बीजेपी में हो जाएगा.”

प्रशांत किशोर और केजरीवाल पर भी निशाना

मनोज झा ने नागरिकता कानून पर दोहरेपन का आरोप लगाते हुए जेडीयू उपाध्यक्ष प्रशांत किशोर और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर भी हमला बोला. उन्होंने दोनों नेताओं पर निशाना साधते हुए उनकी चुप्पी का कारण पूछा. मनोज झा ने कहा, “नागरिकता कानून पारित होने के बाद प्रशांत किशोर सक्रिय हो गए जिसका कोई मतलब नहीं है.”

पवन वर्मा ने नीतीश कुमार को लिखा था पत्र

मंगलवार को पवन वर्मा ने नीतीश कुमार को खुला पत्र लिखकर नागरिकता कानून और एनआरसी पर जारी विरोध के बीच दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी के साथ गठबंधन पर सवाल खड़ा किया था. वर्मा ने इस मसले पर नीतीश कुमार से अपनी स्थिति साफ करने को कहा था.”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *