पाकिस्तान के खिलाफ निंदा प्रस्ताव लाएगी सरकार, शिवसेना बोली- युद्ध जरूरी

Tatpar 15/Aug/2013

एक तो पाकिस्तान पहले चोरी करता है फिर सीनाजोरी. शिवसेना की मानें तो पाकिस्तान को सबक सिखाने का सिर्फ एक जरिया है. वो है युद्ध. गौरतलब है कि पाकिस्तान की संसद ने मंगलवार को भारत के खिलाफ प्रस्ताव पारित किया. इस प्रस्ताव में पाक की नेशनल असेंबली ने भारतीय सैनिकों पर ‘अकारण आक्रमकता’ का आरोप लगाया तथा कश्मीरी लोगों के ‘संघर्ष’ का समर्थन किया.

इसके जवाब में शिवसेना प्रवक्ता संजय राउत का कहना है कि पाकिस्तान को उसी की भाषा में जवाब देने की जरूरत है. पाक को सबक सिखाने के लिए उनके खिलाफ सीधा युद्ध छेड़ने की जरूरत है. वरना वह बार-बार ऐसी हरकत करेगा.’

पाकिस्तान की नई करतूत पर यह तो शिवसेना के जवाब देने का स्टाइल था. अब बात सरकार की करें तो वो पाकिस्तान के खिलाफ संसद में निंदा प्रस्ताव लाने की तैयारी कर रही है. जिसे स्पीकर मीरा कुमार पढ़ेगीं. इस प्रस्ताव को संसद के दोनों सदनों में पढ़ा जाएगा.

इस बीच, प्रस्ताव के ड्राफ्ट को लेकर संसद परिसर में कांग्रेस कोर ग्रुप की बैठक हो रही है. प्रस्ताव तैयार हो जाने के बाद विदेश मंत्री सलमान खुर्शीद इसे बीजेपी नेता यशवंत सिन्हा और जसवंत सिंह के साथ साझा करेंगे. सहमति बनने के बाद इसे सदन में पढ़ा जाएगा.

सूत्रों की मानें तो इस प्रस्ताव में पाकिस्तानी संसद की निंदा की जाएगी. वहीं, हाल के दिनों सीमा पर बार-बार सीजफायर के उल्लंघन को लेकर पाकिस्तान के रवैये पर भी सवाल उठाया जाएगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *