पाकिस्तान से इंग्लैंड तक तैयार हो रहे हैं 14 नए ‘सचिन’,

Tatpar 11 Jan 2014

खेल डेस्क. साल 2014 क्रिकेटप्रेमियों के लिए बहुत खाली-खाली सा लग रहा है। टेस्ट से लेकर टी-20 क्रिकेट की पिच तक एक धुरंधर की कमी लगभग सभी को खल रही है। वह स्टार क्रिकेटर हैं सचिन तेंडुलकर।
 
पिछले साल नवंबर में सचिन ने खेल के हर फॉर्मेट को हमेशा के लिए अलविदा कह दिया। देखते ही देखते उनके संन्यास को भी दो महीने गुजर चुके हैं। वैसे तो समय के चक्र के अनुरूप हर खिलाड़ी को एक न एक दिन रिटायरमेंट लेना ही पड़ता है। सचिन ने भी प्रकृति के उसी नियम का पालन किया, लेकिन उनके फैन्स इससे मायूस हैं।
दिग्गजों की विदाई के साथ कोई न कोई नई उम्मीद की किरण जरूर दिखती है। इंडिया के साथ यही हुआ है। टीम इंडिया विराट कोहली में अपने अगले सचिन को तलाश रही है।
सचिन की ही तरह ऑस्ट्रेलिया के रिकी पोंटिंग, श्रीलंका के कुमार संगकारा और साउथ अफ्रीका के जैक कैलिस ने भी क्रिकेट के किसी न किसी मैदान को सूना कर दिया।
आज हम आपको बता रहे हैं उन नए सितारों के बारे में जिन्होंने अपने परफॉर्मेंस से इन दिग्गजों की जगह भरने के संकेत दिए हैं। पिछले पांच सालों में 25 से कम की उम्र के उन खिलाड़ियों को इस ‘नेक्सट सचिन’ लिस्ट में शामिल किया गया है जिन्होंने तेंडुलकर की तूफानी रफ्तार से रन बनाने का प्रयास किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *