पुलवामा की घटना की सूचना मिलने पर भी ‘प्राइम टाइम मिनिस्टर’ फिल्म की शूटिंग करते रहे: राहुल गांधी

कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री पर एक बार फिर सीधा हमला बोला है. राहुल गांधी ने अपने आधिकारिक टि्वटर हैंडल पर लिखा है: पुलवामा में 40 जवानों की शहादत की खबर के तीन घंटे बाद भी ‘प्राइम टाइम मिनिस्टर’ फिल्म की शूटिंग करते रहे. देश के दिल व शहीदों के घरों में दर्द का दरिया उमड़ा था और वे हंसते हुए दरिया में फोटोशूट पर थे.
एक दिन पहले ही कांग्रेस के राष्‍ट्रीय प्रवक्‍ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने प्रेस कांफ्रेंस कर प्रधानमंत्री पर आरोप लगाया था कि पुलवामा में जब शहीदों पर हमले हुए थे, तब वे जिम कार्बेट में सरकारी पैसे पर गुलछर्रे उड़ा रहे थे.

एक दिन पहले कांग्रेस प्रवक्‍ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा- हमले के बाद भी प्रधानमंत्री नौका विहार करते रहे. उनकी सभाएं नहीं रुकीं. मंत्रियों ने शहीदों के साथ सेल्‍फी ली. देश अभी शोक में डूबा है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सैर-सपाटे के लिए विदेश दौरे पर चले गए हैं. पुलवामा हमला 3:10 बजे हुआ, सवा 5 बजे कांग्रेस का रिएक्‍शन आ गया था लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सरकारी पैसे पर वहां पीडब्‍ल्‍यूडी के गेस्‍ट हाउस में चाय समोसे खा रहे थे.

उन्‍होंने कहा- शहीदों के ताबूत पीएम नरेंद्र मोदी का इंतजार करते रहे, लेकिन वे वहां लेट से पहुंचे. हमले के बाद 4 घंटे तक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जिम कार्बेट में मौज-मस्‍ती करते रहे. हमले के बाद भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सभाएं और उद्घाटन कार्यक्रम नहीं रुका. रणदीप सिंह सुरजेवाला ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार से 5 सवाल भी पूछे.

कांग्रेस के पांच सवाल

  • गृह मंत्री राजनाथ सिंह, राष्‍ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल की विफलता क्‍यों स्‍वीकार नहीं की?
  • आतंकियों को आरडीएक्‍स और रॉकेट लांचर कैसे मिले?
  • जैश की धमकी को क्‍यों नजरंदाज किया गया?
  • हवाई मार्ग से सीआरपीएफ के जवानों को क्‍यों नहीं ले जाया गया?
  • 56 महीनों में 488 जवान शहीद क्‍यों हुए? जबकि प्रधानमंत्री ने वादा किया था कि जवानों की शहादत अब नहीं होगी.

केंद्र सरकार का पलटवार 

इसके जवाब में केंद्र सरकार की ओर से केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने मोर्चा संभालते हुए प्रेस कॉन्फ्रेंस कर जवाबी हमला बोला और कांग्रेस को आड़े हाथों लिया. रविशंकर प्रसाद ने कहा, कांग्रेस और इमरान के स्वर में समानता है. कांग्रेस का असली चेहरा सामने आ गया है. जब पूरी दुनिया आतंकवाद पर भारत के साथ है तो कांग्रेस सवाल उठाकर क्या साबित करना चाहती है.

पुलवामा हमले पर कार्रवाई को लेकर रविशंकर प्रसाद ने कांग्रेस को जवाब देते हुए कहा 100 घंटे के अंदर पुलवामा हमले के मास्टरमाइंड को सेना ने मार गिराया. हमने यह तय किया कि आतंकवाद भी बढ़ेगा और ट्रेडिंग भी होगा ये नहीं चलेगा. मोदी सरकार की सख्त कार्रवाई का जिक्र करते हुए रविशंकर प्रसाद ने कहा, पाकिस्तान को हमने अलग-थलग कर दिया और कार्रवाई करते हुए एमएफएन का दर्जा वापस ले लिया और 200 फीसदी इंपोर्ट ड्यूटी लगा दी.

उन्होंने कहा अलगवावादी नेताओं की सुरक्षा वापस ली गई है तो कुछ लोगों को परेशानी हो रही है लेकिन कितना भी दबाव बना लें उन्हें वापस सुरक्षा नहीं मिलेगी. देश को मोदी सरकार पर पूरा भरोसा है.