पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी एम्स में भर्ती, हालत स्थिर

हैल्थ चेकअप के लिए एम्स में भर्ती पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की हालत स्थिर, वरिष्ठ नेता की सेहत का हाल जानने प्रधानमंत्री मोदी और अन्य प्रमुख नेता पहुंचे एम्स ।

पूर्व प्रधानमंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता अटल बिहारी वाजपेयी नई दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान एम्स अस्पताल में भर्ती हैं। डॉक्टरों के मुताबिक उनकी हालत स्थिर है और संस्थान के निदेशक डॉ. रणदीप गुलेरिया के नेतृत्व में डॉक्टरों की टीम वाजपेयी के स्वास्थ्य की लगातार निगरानी कर रही है। वाजपेयी के स्वास्थ्य की जानकारी लेने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल एम्स पहुंचे और चिकित्सकों से  उनके हालचाल के बारे में जानकारी ली। पीएम मोदी एम्स में लगभग 50 मिनट रहे। इस दौरान उन्होंने वाजपेयी के परिवार के सदस्यों से भी बातचीत की।

प्रधानमंत्री के अलावा वाजपेयी से मिलने के लिए बीजेपी के कई वरिष्ठ नेता एम्स पहुंचे,  जिनमें भाजपा अध्यक्ष अमित शाह, गृहमंत्री राजनाथ सिंह, स्वास्थ्य मंत्री जे पी नड्डा, केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी, विजय गोयल हैं। बीजेपी के वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी भी अटल जी का हाल चाल जानने एम्स पहुंचे। अटल बिहारी वाजपेयी की तबीयत पिछले काफी समय से खराब है, जिसके कारण वह अपने घर में ही थे। इससे पहले डॉक्टर रूटीन चेकअप उनके घर जाकर करते थे, लेकिन इस बार उन्हें अस्पताल ही ले जाया गया है… 93 वर्षीय अटल बिहारी वाजपेयी डिमेंशिया नाम की बीमारी से जूझ रहे हैं। कुछ समय पहले ही भारत सरकार ने उन्हें भारत रत्न से सम्मानित किया है।